This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Delhi School Reopening: दिल्ली के स्कूलों ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस, सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा

Delhi School Reopening 2021 कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रतिबंधित ऑनलाइन क्लासेस और समय से पहले घोषित गर्मियों की छुट्टियों के 9 जून को समाप्त होने के बाद दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेस आज से शुरू कर दिये गये हैं।

Rishi SonwalThu, 10 Jun 2021 10:35 AM (IST)
Delhi School Reopening: दिल्ली के स्कूलों ने शुरू की ऑनलाइन क्लासेस, सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi School Reopening 2021: कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रतिबंधित ऑनलाइन क्लासेस और समय से पहले घोषित गर्मियों की छुट्टियों के बुधवार, 9 जून को समाप्त होने के बाद दिल्ली के स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लासेस आज, 10 जून से शुरू कर दिये गये हैं। निजी स्कूलों द्वारा शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न क्लासेस में इनरोल छात्र-छात्राओं के लिए सेशन के अनुसार ऑनलाइन क्लासेस का टाईम-टेबल व्हाट्सऐप्प ग्रुप्स के जरिए पहले ही भेजा जा चुका है। बता दें कि महामारी के चलते दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा 19 अप्रैल 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए राजधानी के सभी स्कूलों में समय से पहले गर्मी की छुट्टिया 20 अप्रैल से 9 जून तक घोषित कर दी गयीं थीं। इसके साथ ही, निदेशालय ने सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा

दूसरी तरफ, दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सरकारी स्कूलों में गेस्ट टीचर्स के आगे के इंगेजमेंट को लेकर बुधवार, 10 जून 2021 को नोटिस जारी किया। निदेशालय के अपडेट के अनुसार, “गेस्ट टीचर्स की भूमिका हमारे लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे में जबकि दिल्ली से सरकारी स्कूल आज, 10 जून से शुरू हो रहे हैं तो सभी गेस्ट टीचर्स अपने सम्बन्धित एचओएस में संपर्क करें।”

निदेशालय द्वारा अपने नोटिस में कहा गया है कि सरकारी स्कूलों, ऐडेड स्कूलों और टेकेन ओवर स्कूलों में 19 अप्रैल 2021 तक कार्यरत गेस्ट टीचर्स में से यदि कोई 17 जून तक सम्बन्धित एचओएस में संपर्क नहीं करता है तो यह मान लिया जाएगा कि वह आगे कार्य करने का इच्छुक नहीं है और उसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

हालांकि, निदेशालय के अनुसार, बुधवार को जारी निर्देश उन गेस्ट टीचर्स पर लागू नहीं होते हैं जिन्हें ‘मिसकंडक्ट’, बुरे व्यवहार, एचओएस को बिना सूचना अनुपस्थिति या खराब प्रदर्शन के चलते हटाया गया और स्वयं रिजाइन किया है।

यह भी पढ़ें - Summer Vacations 2021: दिल्ली सरकार ने लगाया ऑनलाइन टीचिंग पर प्रतिबंध 9 जून तक

Edited By Rishi Sonwal

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner