Move to Jagran APP

Delhi Nursery Admission 2021: अब 15 मई तक करें आवेदन 25 फीसदी कोटे में, दिल्ली नर्सरी दाखिले के लिए बढ़ी अप्लीकेशन डेट

Delhi Nursery Admission 2021 दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन से सम्बन्धित रविवार 25 अप्रैल 2021 को जारी नोटिस के अनुसार 25 फीसदी ईडब्ल्यूएस/डीजी कोटे में आवेदन की आखिरी तारीख को 15 मई तक के लिए बढ़ाया जाता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 01:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 06:09 AM (IST)
Delhi Nursery Admission 2021: अब 15 मई तक करें आवेदन 25 फीसदी कोटे में, दिल्ली नर्सरी दाखिले के लिए बढ़ी अप्लीकेशन डेट
दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी से 4 मार्च तक चली थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Nursery Admission 2021: दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के निजी और अनऐडेड स्कूलों में नर्सरी कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन से सम्बन्धित महत्वपूर्ण नोटिस रविवार, 25 अप्रैल 2021 को जारी किया। दिल्ली शिक्षा विभाग के नोटिस के अनुसार कोविड-19 महामारी के चलते 25 फीसदी ईडब्ल्यूएस/डीजी कोटे के अंतर्गत दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 15 मई 2021 तक के लिए बढ़ाया जाता है। बता दें कि दिल्ली में स्थित 1700 से अधिक निजी और गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी कक्षा में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में दाखिले की प्रक्रिया 18 फरवरी 2021 को शुरू हुई थी, जो कि 4 मार्च 2021 तक चली थी।

loksabha election banner

पहली ड्रॉ की तारीखों की घोषणा जल्द

दिल्ली शिक्षा विभाग ने अपने नोटिस के माध्यम से इसके साथ ही जानकारी दी कि पहले कंप्यूटर आधारित ड्रॉ की तारीख की घोषणा बाद में की जानी है। पहले कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ की तिथि के अपडेट के लिए पैरेंट्स समय-समय पर विभाग की विभाग वेबसाइट, edudel.nic.in पर विजिट करते रहें।

यहां देखें नोटिस

ऐसे करें आवेदन

दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी कक्षा में 25 फीसदी ईडब्ल्यूएस/डीजी कोटे में दाखिले के लिए पैरेंट्स को अपने वांछित स्कूल की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद 2021-22 के दाखिले से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपने विवरणों (यूजर आईडी, आदि) के माध्यम से लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद अप्लीकेशन फॉर्म में मागें गये विवरणों को भरकर और डॉक्यूमेंट्स की सॉफ्ट कॉपी अपलोड करके पैरेंट्स या अभिभावक अपने बच्चे या वार्ड के नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

पैरेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के समय इन डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा – स्टूडेंट और पैरेंट्स के फोटो, फैमिली फोटो, जन्म प्रमाण पत्र, ऐड्रेस प्रूफ और आधार कार्ड की कॉपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.