Move to Jagran APP

Mumbai University Results 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी ने बीकॉम और एलएलबी प्रोगाम का रिजल्ट किया जारी, mumresults.in पर करें चेक

Mumbai University Results 2020 मुंबई यूनिवर्सिटी एमयू (Mumbai University MU) ने यूजी के विभिन्न प्रोगाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसके अनुसार यूनिवर्सिटी ने बीकॉम और एलएलबी प्रोगामा का परिणाम ऑफिशियल पोर्टल mumresults.in पर घोषित किया है। स्टूडेंट्स अपना स्कोर अपना नतीजे देख सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:00 PM (IST)
Mumbai University Results 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी ने बीकॉम और एलएलबी प्रोगाम का रिजल्ट किया जारी, mumresults.in पर करें चेक
Mumbai University Results 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी, एमयू (Mumbai University, MU)

Mumbai University Results 2020: मुंबई यूनिवर्सिटी, एमयू (Mumbai University, MU) ने यूजी के विभिन्न प्रोगाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसके अनुसार यूनिवर्सिटी ने बीकॉम और एलएलबी प्रोगामा का परिणाम ऑफिशियल पोर्टल mumresults.in पर घोषित किया है, इसलिए बीकॉम और एलएलबी रिजल्ट की राह देख रहे स्टूडेंट्स अपना स्कोर अपना नतीजे देख सकते हैं। वहीं रिजल्ट के बारे में बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 50 प्रतिशत से अधिक उम्मीदवारों के परिणाम में फर्स्ट डिवीजन हासिल की है। वहीं एलएलबी परीक्षा में लगभग 600 छात्रों ने कम से कम एक विषय में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। बता दें कि इस साल एलएलबी की अंतिम वर्ष में 4400 छात्रों ने परीक्षा दी। वहीं पिछले वर्षों की बात करें तो बीकॉम में पास प्रतिशत 70 प्रतिशत रहा था और एलएलबी पाठ्यक्रमों में यह कम रहा है। इसके अलावा बता दें कि बीए और बीकॉम फाइनल ईयर की परीक्षाएं 26 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू हो चुकी हैं। वहीं दूसरे वर्ष की एमए की परीक्षाएं 2 नवंबर से और एमकॉम की परीक्षाएं 6 नवंबर से आयोजित की जाएगीं।

prime article banner

Mumbai University Results 2020: यूजी प्रोगाम रिजल्ट ऐसे करें चेक

स्टूडेंट्स को बीकाॅम और एलएलबी का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को मुंबई विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://www.mumresults.in/ पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट के लिंक पर जाएं। इसके बाद अब उस कोर्स और सेमेस्टर का चयन करें, जिसके परिणाम आप देखना चाहते हैं। इसके बाद परिणाम देखने के लिए अपना नामांकन या रोल नंबर दर्ज करें। अब परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.