Move to Jagran APP

Final year MBBS exam: मुंबई में एमबीबीएस के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 8 मार्च से होंगी शुरू, जानें डिटेल

Final year MBBS exam मुंबई में एमबीबीएस के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं के शेड्यूल के बारे में महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस(Maharashtra University of Health Sciences MUHS) ने इस संबंध में घोषणा की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 02:23 PM (IST)
Final year MBBS exam: मुंबई में एमबीबीएस के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 8 मार्च से होंगी शुरू, जानें डिटेल
Final year MBBS exam: मुंबई में एमबीबीएस के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

Final year MBBS exam: मुंबई में एमबीबीएस के फाइनल ईयर की परीक्षाएं 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं के शेड्यूल के बारे में महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (Maharashtra University of Health Sciences, MUHS) ने इस संबंध में घोषणा करते हुए कहा है कि ऑनलाइन परीक्षाएं कराना संभव नहीं है। दरअसल राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों को देखते हुए पैरेंट्स ने अपील की थी कि परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जाएं, लेकिन MUHS का कहना है कि राज्य में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां इंटरनेट कनेक्टिवटी अच्छी नहीं है, जिसकी वजह से परीक्षाएं कराना मुमिकन नहीं है। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में एमयूएचएस के परीक्षा नियंत्रक अजीत पाठक ने कहा कि राज्य भर में कई तरह के क्षेत्र हैं, और कई कॉलेज दूरस्थ, पहाड़ी क्षेत्रों में हैं। इसलिए, इंटरनेट कनेक्टिविटी एक चिंता का विषय होगी। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षाएं ही आयोजित की जा सकती हैं।

prime article banner

महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MHSHS) ने हाल ही में एमबीबीएस सहित अन्य हेल्थ साइंस पाठ्यक्रमों के लिए यूजी की फाइनल वर्ष की परीक्षा को रीशेड्यूल किया था। पहले यह परीक्षाएं 28 फरवरी को होनी थी। लेकिन इन परीक्षाओं को बाद में 8 मार्च तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। वहीं इस परीक्षा में लगभग 10,000 छात्र शामिल होते हैं। वहीं पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष की परीक्षाएं पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार 23 मार्च से शुरू होंगी।

वहीं इस बारे में वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में एमयूएचएस परीक्षा के नियंत्रक अजीत पाठक ने बताया था कि अंतिम वर्ष के छात्रों ने कई बार अनुरोध किया था कि फाइनल ईयर की परीक्षाओं स्थगित कर दें। इसकी वजह से यह फैसला लिया गया था। लेकिन अब यह परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। वहीं एमबीबीएस फाइनल ईयर की परीक्षाओं के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.