Move to Jagran APP

MPPSC MP SET 2024: मध्य प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा के लिए जल्द कर लें अप्लाई, आज है लास्ट डेट

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से राज्य पात्रता परीक्षा (MP SET) 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई निर्धारित की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके बस बेहद कम समय शेष है। ऐसे अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 08 May 2024 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 09:41 AM (IST)
MPPSC MP SET 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा (MP SET) 2024 की तैयारियों में लगे ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है उनके पास अंतिम मौका है। एमपी सेट 2024 एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई 2024 निर्धारित है, ऐसे में अभ्यर्थियों के पास एक दिन का समय शेष है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके बीच फॉर्म भर सकते हैं।

loksabha election banner

पात्रता एवं मापदंड

इस परीक्षा में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। मध्य प्रदेश राज्य से आने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 5 प्रतिशत अंकों की छूट प्रदान की गई है।

इस तरीके से करें अप्लाई

  • एमपी राज्य पात्रता परीक्षा 2024 आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको एमपी एसईटी 2024 लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब यहां आपको मांगी गई डिटेल भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लेना है।
  • पंजीकरण के बाद उम्मीदवार अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

MP SET 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

कितना लगेगा शुल्क?

मध्य प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा 2024 में आवेदन के साथ अन्य राज्यों एवं सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करना होगा। मध्य प्रदेश के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को शुल्क 250 रुपये जमा करना होगा। इस शुल्क के अलावा सभी उम्मीदवारों को 40 रुपये पोर्टल शुल्क के रूप में जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- NVS Recruitment 2024: एनवीएस नॉन टीचिंग पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, अब 14 मई तक कर सकते हैं अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.