Move to Jagran APP

MPPEB Police Constable Exam Date 2021: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि बदली, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

MPPEB Police Constable Exam Date 2021 पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन अब 6 अप्रैल 2021 से किया जाएगा। हालांकि पूर्व अधिसूचना के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन 6 मार्च 2021 से प्रारंभ किया जाना था। लेकिन बोर्ड ने अब परीक्षा की तिथि एक माह आगे बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 04:04 PM (IST)
MPPEB Police Constable Exam Date 2021: पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि बदली, चेक करें ऑफिशियल नोटिस
आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं नई तारीख

MPPEB Police Constable Exam Date 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 4,000 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन अब 6 अप्रैल, 2021 से किया जाएगा। हालांकि, पूर्व अधिसूचना के अनुसार, इस परीक्षा का आयोजन 6 मार्च, 2021 से प्रारंभ किया जाना था। लेकिन, बोर्ड ने अब परीक्षा की तिथि एक माह आगे बढ़ा दी है।

loksabha election banner

नोटिस के अनुसार, परीक्षा का डिटेल शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर नियत समय पर जारी किया जाएगा। परीक्षा की अन्य सभी शर्तें पूर्व के अनुसार, यथावत रहेंगी। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर जाकर नई तारीख के संबंध में नोटिस चेक कर सकते हैं। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर रखना होगा।

बता दें कि परीक्षा प्रारंभ होने के बाद कब तक चलेंगी, यह आवेदन कर चुके उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर निर्धारित किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए, 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती के माध्यम से पुलिस कॉन्स्टेबल के कुल 4,000 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें से 3,862 पद जीडी कॉन्स्टेबल के और 138 पद रेडियो कॉन्स्टेबल के हैं।

गौरतलब है कि एमपीपीईबी ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी, 2021 से शुरू की थी। बोर्ड ने आवेदन फॉर्म भरने के लिए आखिरी तारीख में कई बार विस्तार किया था। सबसे पूर्व में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 जनवरी, 2021 थी। जिसे बोर्ड ने बढ़ा कर 30 जनवरी, 2021 किया था। इसके बाद, इस तिथि को भी विस्तारित करके 6 फरवरी किया गया। अंत में आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 11 फरवरी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.