Move to Jagran APP

MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020: बीटेक और बीई प्रोगाम में दाखिले के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट आज होगा जारी, पढ़ें अपडेट

MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020बीटेक और बीई प्रोगाम में दाखिले के लिए आज यानी कि 13 जनवरी को सीएपी राउंड 1 के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होगा। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल इन प्रोगाम में प्रवेश के लिए लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल mahacet.org पर जारी की जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:07 AM (IST)
MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020: बीटेक और बीई प्रोगाम में दाखिले के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट आज होगा जारी, पढ़ें अपडेट
MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020: बीटेक और बीई प्रोगाम में दाखिले के लिए

MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020: बीटेक और बीई प्रोगाम में दाखिले के लिए आज यानी कि 13 जनवरी को सीएपी राउंड 1 के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होगा। महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra State Common Entrance Test Cell of MHT CET) सेल इन प्रोगाम में प्रवेश के लिए लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल mahacet.org पर जारी की जाएगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और अपने विकल्प प्रस्तुत किए हैं, वे पोर्टल पर परिणाम की जांच कर सकेंगे।

loksabha election banner

छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें सीट आवंटन का स्व-सत्यापन करना आवश्यक है। इसके साथ ही, जिन उम्मीदवारों को उनकी पहली पसंद के अनुसार सीट आवंटित की गई है, उनके विकल्प पर एक 'ऑटो-फ्रीज' होगा। इसका मतलब है कि वे दिए गए विकल्प को नहीं बदल पाएंगे। इसके अलावा अन्य छात्रों के लिए, जिन्हें उनकी दूसरी या तीसरी पसंद के अनुसार सीट आवंटित की गई है, वे सीट स्वीकार करने में सक्षम होंगे हालांकि उनके पास 'सेल्फ-फ्रीज' या 'नॉट-फ्रीज' का विकल्प होगा। ऐसे में जो स्टूडेंट्स फ्रीज करते हैं वे बाद के दौर में भाग नहीं ले पाएंगे। वहीं जो स्टूडेंट्स नॉट फ्रीज विकल्प चुनते हैं तब MHT CET काउंसलिंग के लिए CAP राउंड 2 में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा काउंसिलिंग से जु़ड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

MHT CET CAP Round 1 Allotment 2020 Result: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर B.E / B.Tech पाठ्यक्रमों के लिए लिंक पर क्लिक करें और स्नातक इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए काउंसिलिंग पेज पर जाएं। यहां वैकल्पिक रूप से, MHT CET 2020 इंजीनियरिंग काउंसिलिंग पेज पर क्लिक करें। सीएपी राउंड 1 के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट के परिणाम एक बार जारी होने के बाद नई स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। इसके बाद परिणाम का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.