Move to Jagran APP

MHT CET 2021: एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, यहां जानें लास्ट डेट सहित सब कुछ

MHT CET 2021महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (Maharashtra Common Entrance Test Cell) आज यानी कि 8 जून2021 से एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर उदय सामंत ने यह जानकारी दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 10:52 AM (IST)
MHT CET 2021: एमएचटी सीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, यहां जानें लास्ट डेट सहित सब कुछ
MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, (Maharashtra Common Entrance Test Cell)

MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, (Maharashtra Common Entrance Test Cell) आज यानी कि 8 जून, 2021 से एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर उदय सामंत (Higher and Technical Education Minister Uday Samant) ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा था कि आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2021.mahacet.org पर 7 जून तक उपलब्ध रहेंगे। हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस संबंध में घोषणा की है। 

prime article banner

MHT CET 2021 registration: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2021.mahacet.org पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध “एमएचटी सीईटी 2021 रजिस्ट्रेशन” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक विवरण भरें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र भरने के लिए आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें। अब ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी भविष्य के संदर्भ के लिए एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र का प्रिंट लेंकर रख लें।

स्टूडेंट्स एक बात का ध्यान रखें कि एमएचटी सीईटी 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपनी एक्टिव ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करना चाहिए। दरअसल सेल परीक्षा से जुड़ी डिटेल्स ईमेल और मोबाइल नंबर पर ही भेजा जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि महाराष्ट्र और बाहरी राज्यों के सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये देना होगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.