Move to Jagran APP

MHT CET 2020 admit card: परीक्षा में पांच दिन बाकी, एडमिट कार्ड अब तक नहीं हुआ जारी

MHT CET 2020 admit card महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra Common Entrance Test) 1 से 9 अक्टूबर (PCB ग्रुप) और 12 से 20 अक्टूबर के बीच आयोजित होनी है। लेकिन महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 11:55 AM (IST)
MHT CET 2020 admit card: परीक्षा में पांच दिन बाकी, एडमिट कार्ड अब तक नहीं हुआ जारी
MHT CET 2020 admit card: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट

MHT CET 2020 admit card: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra Common Entrance Test) 1 से 9 अक्टूबर (PCB ग्रुप) और 12 से 20 अक्टूबर के बीच आयोजित होनी है। लेकिन महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है। अब चूंकि एंट्रेंस टेस्ट में सिर्फ एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है लेकिन हॉल टिकट जारी नहीं होने की वजह से स्टूडेंट्स असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं। वहीं अगर महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की ओर से एडमिट कार्ड को लेकर किसी अपडेट की बात करें तो अभी तक ऑफिशियल यह जानकारी भी नहीं है कि आखिर कार्ड रिलीज कब किया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं COVID-19 महामारी के बीच आयोजित होने वाली MHT CET 2020 परीक्षा को लेकर छात्र चितिंत हैं कि जब अभी तक हॉल टिकट रिलीज नहीं किया गया है, ऐसे में वे कैसे परीक्षा में सुरक्षित रूप से परीक्षा में शामिल हो पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई उम्मीदवारों ने एमएचटी सीईटी एडमिट कार्ड 2020 की रिलीज करने के लिए के लिए सोशल मीडिया पर भी गुहार लगाई है।

MHT CET 2020: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

MHT CET 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव होने के बाद उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाना होगा। यहां होमपेज पर MHT CET हॉल टिकट 2020 लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लिंक एक्टिव होने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करके लॉगइन करना होगा। इसके बाद MHT CET प्रवेश पत्र स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा केंद्र में दिखाने के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

बता दें कि कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के शेड्यूल में कई बार बदलाव हो चुका है। सबसे पहले यह परीक्षा अप्रैल 2020 में आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में कोरोनवायरस वायरस महामारी के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद डिपार्टमेंट ऑफ हॉयर एंड टेक्निकल एजुकेशन (Maharashtra Department of Higher and Technical Education) ने सीईटी परीक्षा का शेड्यूल संशोधित करके 4 सितंबर को निर्धारित की थी लेकिन फिर भी कोविड-19 मामले कम नहीं होने की वजह से परीक्षा नहीं हो पाया था। लेकिन अब फाइनली यह परीक्षाएं अक्टूबर में होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.