Move to Jagran APP

महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज ने मेडिकल परीक्षाएं की स्थगित, अब जून में होगा एग्जाम

महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Maharashtra University of Health Sciences MUHS) ने मेडिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। राज्य में थम नहीं रहे कोविड-19 के कहर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि यह परीक्षाएं 19 अप्रैल 2021 से आयोजित होने वाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 04:15 PM (IST)
महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज ने मेडिकल परीक्षाएं की स्थगित, अब जून में होगा एग्जाम
महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Maharashtra University of Health Sciences, MUHS)

loksabha election banner

महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Maharashtra University of Health Sciences, MUHS) ने मेडिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। राज्य में थम नहीं रहे कोविड-19 के कहर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि यह परीक्षाएं 19 अप्रैल, 2021 से आयोजित होने वाली हैं। इस संबंध में राज्य के मेडिकल शिक्षा मंत्री अमित वी देशमुख (State Medical Education Minister Amit V Deshmukh) ने कहा कि परीक्षा अब जून में होगी। मेडिकल शिक्षा मंत्री अमित वी देशमुख ने गुरुवार आज यानी कि 15 अप्रैल, गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा के बाद 19 अप्रैल से आयोजित होने वाली मेडिकल छात्रों की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जल्द ही यूनिवर्सिटी विस्तृत शेड्यूल जारी करेगा।

देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा महाराष्ट्र में कोविड-19 इन दिनों ज्यादा कहर बरपा रहा है। हाल ही में बुधवार 58,952 नए मामले सामने आए, जबकि 278 और संक्रमितों की मौत हो गई है। वहीं इस तरह अब तक मृतक संख्या बढ़ कर 58,804 पहुंच गई है। राज्य में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। यहां अप्रैल की शुरुआत यानी कि 11 अप्रैल को संक्रमण के 63,294 मामले सामने आए थे। राज्य में इन चिंताजनक मामलों को देखते हुए कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। इसके अलावा हाल ही में बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इसके अलावा हाल ही में राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि 10वीं परीक्षा कैंसिल करने के लिए सीबीएसई के फैसले का अध्ययन किया जा रहा है। इसके आधार पर फैसला किया जाएगा। वहीं 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी जाएगी।

वहीं इसके अलावा कई अन्य राज्यों ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को भी फिलहाल टाल दी  है। इसके तहत राजस्थान और पंजाब ने 10वीं परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया है। वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.