Move to Jagran APP

Maharashtra SSC, HSC Exams 2021: महाराष्ट्र सरकार 10वीं और 12वीं की परीक्षा के संबंध में जल्द लेगी बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Maharashtra SSC HSC Exams 2021 महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच हाल ही में MPSC परीक्षा 2021 को स्थगित कर दी गई थी। इसके साथ ही अब जल्द ही राज्य सरकार SSC और HSC परीक्षा के संबंध में भी निर्णय लिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:22 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:26 AM (IST)
Maharashtra SSC, HSC Exams 2021: महाराष्ट्र सरकार 10वीं और 12वीं की परीक्षा के संबंध में जल्द लेगी बड़ा फैसला, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
Maharashtra SSC, HSC Exams 2021: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच हाल ही में MPSC परीक्षा

Maharashtra SSC, HSC Exams 2021: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच हाल ही में MPSC परीक्षा 2021 को स्थगित कर दी गई थी। इसके साथ ही अब जल्द ही राज्य सरकार SSC और HSC परीक्षा के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेगी। वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में महाराष्ट्र में शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने (Maharashtra education minister, Varsha Gaikwad) ने कहा है कि एचएससी और एसएससी बोर्ड के छात्रों के मूल्यांकन के विकल्पों के बारे में तलाश की जा रही है। शिक्षा विभाग एचएससी और एसएससी बोर्ड के छात्रों के मूल्यांकन के विकल्पों के बारे में छात्र प्रतिनिधियों, तकनीकी दिग्गजों, माता-पिता, शिक्षकों के साथ निरंतर परामर्श कर रहा है। इस संबंध में जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, "मैं सभी छात्रों और उनके माता-पिता को आश्वस्त करना चाहूंगी कि आपकी सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, और इस संबंध में अगले कुछ दिनों में निर्णय लिया जाएगा। वहीं एक ट्वविट्स के माध्यम से शिक्षा मंत्री ने बताया कि कोविड -19 मामलों के हर दिन तेजी से बढ़ रहे मामलों की स्थिति में शिक्षा विभाग एचएससी और एसएससी बोर्ड के छात्रों के मूल्यांकन के लिए विकल्प खोजने के लिए परामर्श और बैठकें कर रहा है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि,'जैसा कि माता-पिता और छात्र कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा को लेकर चितिंत और असहज हैं। ऐसे में सरकार एक बार फिर से स्थिति की समीक्षा करेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य की रक्षा करना हमारी पहली जिम्मेदारी है।' इस संबंध में एक ठोस निर्णय अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद लिया जाएगा। वहीं छात्रों को महाराष्ट्र एसएससी, एचएससी परीक्षा 2021 के अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.