Move to Jagran APP

Maharashtra Colleges Reopen: महाराष्ट्र में 1 फरवरी से खुल जाएंगे कॉलेज, केवल इन छात्रों को ही मिलेगा प्रवेश

Maharashtra Colleges Reopen राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (State Higher and TEchnical Education Minister Uday Samant) ने राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने के फैसले की घोषणा की है। मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 11:32 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:35 AM (IST)
Maharashtra Colleges Reopen: महाराष्ट्र में 1 फरवरी से खुल जाएंगे कॉलेज, केवल इन छात्रों को ही मिलेगा प्रवेश
Maharashtra Colleges Reopen: महाराष्ट्र में अब कॉलेजों को भी खोल दिया जाएगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Maharashtra Colleges Reopen: महाराष्ट्र में अब कॉलेजों को भी खोल दिया जाएगा। राज्य में 1 फरवरी, 2022 से सभी छात्रों के लिए फिर से कैंपस खुल जाएंगे। लगभग एक महीने तक बंद रहने के बाद, राज्य सरकार ने बीती शाम यानी कि 25 जनवरी, 2022 को करीब 8 बजे घोषणा की है कि महाराष्ट्र के सभी कॉलेज ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे।

prime article banner

राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (State Higher and TEchnical Education Minister Uday Samant) ने राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने के फैसले की घोषणा की है। मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। इसके मुताबिक, महाराष्ट्र के कॉलेज उल्लिखित तिथि से ऑफलाइन शिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने इसकी अनुमति देने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए उन्होंने यह ऐलान किया है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने यह भी स्पष्ट किया है कि महाराष्ट्र के कॉलेज फिर से खोलने का निर्णय भी स्थानीय प्रशासन और निकायों के पास है। अगर कुछ निकाय ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो वे ऐसा नहीं करने के लिए निर्णय ले सकते हैं।

हालांकि कॉलेज सभी छात्रों के लिए नहीं, बल्कि कुछ प्रतिबंधों के साथ फिर से खुलेंगे। वैक्सीनेशन को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही कॉलेजों द्वारा दी गई तारीखों पर केवल पूर्ण टीकाकरण वाले छात्रों को ही परिसर में आने की अनुमति दी जाएगी। वहीं राज्य में कोविड-19 संक्रमित केसेज की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 33 हजार 914 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 30 हजार 500 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK