Move to Jagran APP

Lucknow University PG Admission 2020: पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए UnLOC ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल पर आज से अपलोड होंगे डाक्यूमेंट्स, पढ़ें डिटेल

Lucknow University PG Admission 2020 वेबसाइट पर जारी गाइडलाइन के मुताबिक प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद उन्हें अपनी पसंद का विकल्प भरना होगा। ताकि उम्मीदवारों को उनकी पसंद और उपलब्द्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जा सके।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 01:25 PM (IST)
Lucknow University PG Admission 2020: पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए UnLOC ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल पर आज से अपलोड होंगे डाक्यूमेंट्स, पढ़ें डिटेल
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं गाइडलाइन

Lucknow University PG Admission 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आज से डाक्यूमेंट्स अपलोड किए जाएंगे। इस संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर रविवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को अपनी मार्कशीट व अन्य संबंधित डाक्यूमेंट्स विश्वविद्यालय के UnLOC ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल पर अपलोड करने होंगे।

loksabha election banner

बता दें कि डाक्यूमेंट्स अपलोड करने की प्रक्रिया आज, यानी 19 अक्टूबर को शाम 5 बजे से शुरू होकर 26 अक्टूबर को समाप्त होगी। लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने के संबंध में विस्तृत गाइडलाइन भी जारी किया है। उम्मीदवार, इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी गाइडलाइन के मुताबिक, प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद, उन्हें अपनी पसंद का विकल्प भरना होगा। ताकि, उम्मीदवारों को उनकी पसंद और उपलब्द्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जा सके। बता दें कि यदि किसी उम्मीदवार के पास, फिलहाल ओरिजनल मार्कशीट नहीं है, तो इस स्थिति में वे स्वयं सत्यापित इंटरनेट कॉपी अपलोड कर सकते हैं। रिपोर्टिंग के समय ओरिजनल मार्कशीट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। 

बता दें कि जनरल वर्ग और ओबीसी (क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन फाइनल ईयर और इंटरमीडिएट की मार्कशीट अपलोड करनी होगी। जनरल (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन फाइनल ईयर मार्कशीट, इंटरमीडिएट की मार्कशीट समेत सरकार द्वारा जारी प्रमाण पत्र और स्वघोषणा पत्र अपलोड करने होंगे। वहीं, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों द्वारा स्नातक अंतिम वर्ष की मार्कशीट, इंटरमीडिएट की मार्कशीट समेत वैध जाति प्रमाण पत्र भी अपलोड किए जाने हैं। उम्मीदवारों को निर्धारित समय सीमा के भीतर हर हाल में अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए, अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल गाइडलाइन चेक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.