Move to Jagran APP

Lucknow University: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी में ऑनलाइन आवेदन की तारीख आगे बढ़ाई, करें चेक

Lucknow University लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 02:14 PM (IST)
Lucknow University: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी में ऑनलाइन आवेदन की तारीख आगे बढ़ाई, करें चेक
Lucknow University: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी में ऑनलाइन आवेदन की तारीख आगे बढ़ाई, करें चेक

Lucknow University: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है। इसके मुताबिक अब स्टूडेंट्स 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब छात्र-छात्राएं यूजी और पीजी कोर्सेज के प्रोगाम्स में दाखिले के लिए इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं बता दें कि इसके पहले आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून थी। वहीं इसके पहले आवेदन की लास्ट डेट 13 जून थी। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से ऑनलाइन आवेदन को बढ़ाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने यह स्पष्ट किया है कि केवल ऑनलाइन आवेदन माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी ने यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लिया है। कोरोना वायरस की वजह से कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया है और कई परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाई गई है। इसके तहत हाल ही में सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। यह परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच होनी थी। वहीं दूसरी ओर आईसीएसई बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी तरह से रद्द कर दी हैं। आईसीएसई ने 12वीं के छात्रों को भी कोई विकल्प देने से मना कर दिया है। हालांकि सीबीएसई ने छात्र-छात्राओं को बाद में अपना स्कोर सुधारने के लिए विकल्प देने का फैसला किया है।

इसके अलावा हाल ही में सीबीएसई ने सीटीईट परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने कहा है कि जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। बता दें कि यह परीक्षा 5 जुलाई को होनी थी। लेकिन कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की वजह से यह कदम उठाया गया है। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.ctet.nic.in पर नजर बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.