Move to Jagran APP

Last Day Alert: जेईई मेन चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन करने और इग्नू जून टर्म-ईंड-एग्जाम के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन

Last Day Alert ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं किया है वे परीक्षा पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत विवरणों के साथ-साथ परीक्षा केंद्र शहर का चुनाव करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 11:44 AM (IST)
Last Day Alert: जेईई मेन चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन करने और इग्नू जून टर्म-ईंड-एग्जाम के लिए फॉर्म भरने का आखिरी दिन
इसी क्रम में, आज, 12 जुलाई 2021 को इन दोनो की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी दिन है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Last Day Alert for JEE Main & IGNOU TEE Registrations: जुलाई माह की शुरूआत से ही पूरे देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के संक्रमण के काफी कम हुए मामलों के बाद अब लंबित शैक्षणिक कार्य और परीक्षाओं की गतिविधियों तेजी से पूरी की जा रही हैं। ऐसे में जहां जेईई मेन 2021 की लंबित चल रही अप्रैल (तीसरे) और मई (चौथे) सेशन की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा हुई और इनके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुए तो वहीं दूसरी ओर इग्नू द्वारा भी महामारी के चलते जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम भरने से वंचित रह गये उम्मीदवारों के लिए अप्लीकेशन विंडो फिर से ओपेन की गयी है। इसी क्रम में, आज, 12 जुलाई 2021 को इन दोनो की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी दिन है।

loksabha election banner

जेईई मेन चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन jeemain.nta.nic.in पर

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा देश भर में आयोजित की जाने वाली इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं किया है, वे परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जेईई मेन रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को अपने व्यक्तिगत विवरणों के साथ-साथ परीक्षा केंद्र शहर का चुनाव करना होगा और अपने फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर की सॉफ्ट कॉपी अपलोड करनी होगी।

इस लिंक से करें जेईई मेन 2021 चौथे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन

बिना विलंब शुल्क के लिए आज ही भरें इग्नू जून टीईई 2021 एग्जाम फॉर्म

दूसरी तरफ, देश की सबसे बड़ी ओपेन यूनिवर्सिटी, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा विभिन्न यूजी, पीजी, डिप्लोमा और अन्य कोर्सेस के लिए जून 2021 में समाप्त हुए टर्म-ईंड-एग्जामिनेश के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को 9 जुलाई से बढ़ाकर 12 जुलाई 2021 कर दिया गया था। इस प्रकार, जो उम्मीदवार महामारी के चलते फॉर्म अब तक नहीं भर पाएं हैं, वे इग्नू के परीक्षा पोर्टल, exam.ignou.ac.in पर उपलब्ध कराये गये एग्जाम फॉर्म को भर सकते हैं। इग्नू जून टीईई 2021 एग्जाम फॉर्म भरने में किसी भी सहायता या किसी तकनीकी समस्या के लिए छात्र 011-29571301 पर फोन कर सकते हैं।

इस लिंक से भरें इग्नू जून टीईई 2021 एग्जाम फॉर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.