Move to Jagran APP

JoSAA Counselling 2021: चौथे राउंउ की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज होगा घोषित, स्टूडेंट्स यहां चेक करें टाइम

JoSAA Counselling 2021 अथॉरिटी की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार परिणाम की तारीख और समय की पहले ही पुष्टि कर दी गई थी। इसके तहत परिणामों की घोषणा शाम 5 बजे की जाएगी। उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 12:37 PM (IST)
JoSAA Counselling 2021: चौथे राउंउ की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज होगा घोषित, स्टूडेंट्स यहां चेक करें टाइम
ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (Joint Seat Allocation Authority) चौथे दौर की सीट आवंटन का परिणाम जारी करने जा रहा है।

JoSAA Counselling 2021: तीन राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के बाद अब ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (Joint Seat Allocation Authority, JoSAA) चौथे दौर की सीट आवंटन का परिणाम जारी करने जा रहा है। देश भर के आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी, आईआईईएसटी समेत सभी केंद्रीय सहायता प्राप्त तकनीकी संस्थानों में एडमिशन के लिए JoSAA सीट अलॉटमेंट लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल josaa.nic.in पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार जेईई मेंस या एडवांस आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और अपनी प्रवेश स्थिति की जांच कर सकते हैं।

loksabha election banner

अथॉरिटी की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार परिणाम की तारीख और समय की पहले ही पुष्टि कर दी गई थी। इसके तहत परिणामों की घोषणा शाम 5 बजे की जाएगी। उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। JoSAA राउंड 4 में शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को प्रवेश के लिए ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा। इसके सााथ ही 11 और 12 नवंबर को प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा।

JoSAA राउंड 4 सीट आवंटन सूची उम्मीदवारों की योग्यता, ऑनलाइन आवेदन में दर्ज विकल्पों और सीटों की उपलब्धता के आधार पर तैयार की जाएगी। शेड्यूल के आधार पर JoSAA काउंसलिंग 2021 6 राउंड आयोजित की जाएगी।

JoSAA Counselling 2021: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, 'सीट आवंटन परिणाम देखें - राउंड 4' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। (डायरेक्ट लिंक शाम 5 बजे सक्रिय होगा) लॉग इन करने के लिए अपना जेईई मेन एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सुरक्षा कोड दर्ज करें। JoSAA काउंसलिंग 2021 के लिए आपका राउंड 4 सीट आवंटन परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा। यदि आवश्यक हो तो एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें

बता दें कि ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी काउंसलिंग भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) और अन्य सरकारी वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों (GFTI) में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.