Move to Jagran APP

JNV Class 11 Admissions 2021: एनवीएस ने 11वीं में दाखिले के लिए राज्यवार प्रोविजनल लिस्ट की जारी, करें चेक

JNV Class 11 Admissions 202111वीं कक्षा में दाखिले के लिए चयनित उम्मीदवार ध्यान दें उन्हें उन्हें अपने संबंधित स्कूलों द्वारा एक दस दिवसीय मेडिकल ओरिएंटेशन प्रोगाम में शामिल होना होगा। चयनित उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल के अलावा डाक द्वारा भी सूचित किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 03:01 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 03:01 PM (IST)
JNV Class 11 Admissions 2021: एनवीएस ने 11वीं में दाखिले के लिए राज्यवार प्रोविजनल लिस्ट की जारी, करें चेक
JNV Class 11 Admissions 2021: नवोदय विद्यालयों में कक्षा 11वीं में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी अपडेट है।

JNV Class 11 Admissions 2021: नवोदय विद्यालयों में कक्षा 11वीं में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी अपडेट है। एनवीएस ने जेएनवी कक्षा 11 प्रवेश 2021 के लिए राज्यवार प्रोविजनल सूची जारी कर दी है। ऐसे में वे, उम्मीदवार जो लेटरल एंट्री एडमिशन राउंड के लिए उपस्थित हुए हैं, वे एनवीएस की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in पर जाकर जरूरी डिटेल्स माध्यम से लिस्ट चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि यह लिस्ट तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के लिए लिस्ट जारी की गई है। स्टूडेंट्स चाहें तो नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं।

loksabha election banner

JNV Class 11 Admissions 2021: 11वीं में दाखिले के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करके सूची करें चेक

11वीं में दाखिले के लिए सबसे पहले उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in पर जाएं।इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध जेएनवी कक्षा 11 प्रवेश 2021 प्रोविजनल सूची पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके बाद पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

11वीं कक्षा में दाखिले के लिए चयनित उम्मीदवार ध्यान दें, उन्हें उन्हें अपने संबंधित स्कूलों द्वारा एक दस दिवसीय मेडिकल ओरिएंटेशन प्रोगाम में शामिल होना होगा। चयनित उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल के अलावा डाक द्वारा भी सूचित किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार और उनके पैरेंट्स कक्षा ग्यारहवीं में दाखिले से संबंधित डिटेल्स के लिए एनवीएस की आधिकारिक साइट से संबंधित ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। बता दें कि हाल ही में नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने 6वीं क्लास के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट के परिणाम जारी किए थे। समिति ने यह परिणाम आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किए थे। 6वीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन 4 नवंबर से 29 दिसंबर 2020 के बीच मांगे गए थे। वहीं इस कक्षा के लिए परीक्षा 11 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.