Move to Jagran APP

JNU Recruitment 2019: JNU में पढ़ाने का मौका, जानिए पूरी डिटेल

JNU Recruitment 2019 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 157 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 06:16 PM (IST)
JNU Recruitment 2019: JNU में पढ़ाने का मौका, जानिए पूरी डिटेल
JNU Recruitment 2019: JNU में पढ़ाने का मौका, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। JNU Recruitment 2019: भारत के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में से एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में पढ़ाने मौका है। जेएनयू में पढ़ने का सपना देश के बहुत सारे छात्र देखते है। हाल ही में जेएनयू में गार्ड की नौकरी कर रहे राजमल मीणा ने विश्व विद्यायल की प्रवेश परीक्षा पास कर सुर्खिंया बटोरी। अब आपके पास ऐसे विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 157 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन सकते हैं। आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 19 अगस्त ,2019 है।

loksabha election banner

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 19 अगस्त 2019

वेकेंसी डिटेल

एसोसिएट प्रोफेसर - 157 पद

योग्यता
जेएनयू में पढ़ाने के लिए योग्यता भी उसी स्तर की होनी चाहिए। आपका एकेडमिक रिकॉर्ड संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में अच्छा होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में पीएचडी डिग्री के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन में कम से कम 55 फीसदी अंक भी हासिल होना चाहिए। बता दें कि एसोसिएट प्रोफेसर को पे लेवल 13 ए के 7 वें सेंट्रल पे कमीशन के हिसाब वेतन का भुगतान किया जाएगा। सीधे शब्दों में कहे तो सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा।

ऐसे करें आवेदन
जेएनयू में एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार को जेएनयू के रिक्रूटमेंट सेल को अपना आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन भेजने का पता सिस्टेंट रजिस्ट्रार, कमरा नंबर 132, रिक्रूटमेंट सेल, एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, जेएनयू, नई दिल्ली - 110067 है। आपको आवेदन 19 अगस्त, 2019 से पहले भेजना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.