Move to Jagran APP

JMRC Admit Card 2020: जयपुर मेट्रो स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, सीबीटी 26 नवंबर को

JMRC Admit Card 2020 जिन उम्मीदवारों ने जयपुर मेट्रो रेल में इन पदों के लिए आवेदन किया है वे निगम की वेबसाइट transport.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये लिंक से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 12:30 PM (IST)
JMRC Admit Card 2020: जयपुर मेट्रो स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, सीबीटी 26 नवंबर को
कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 26 नवंबर 2020 को किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JMRC Admit Card 2020: जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेएमआरसी) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने जयपुर मेट्रो रेल में इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे निगम की ऑफिशियल वेबसाइट, transport.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये डायरेक्ट लिंक से अपना जेएमआरसी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जयपुर मेट्रो द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के अनुसार स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 26 नवंबर 2020 को किया जाना है।

loksabha election banner

जयपुर मेट्रो एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

ऐसे करें जयपुर मेट्रो एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना जयपुर मेट्रो एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार लॉगिन कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक लॉगिन मिलेगा। एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेएमआरसी) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 16 दिसंबर 2019 को जारी की गयी थी। आवेदन की प्रक्रिया 31 जनवरी 2020 तक चली थी। वहीं, परीक्षा के आयोजन में देरी कोविड-19 महामारी और लॉक डाउन के चलते हुई और अब परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर को किया जाना है।

जयपुर मेट्रो भर्ती परीक्षा योजना

जयपुर मेट्रो भर्ती अधिसूचना 2019 के मुताबिक स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सीबीटी, साइकोमेट्रिक टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण यानि सीबीटी का चरण 100 अंको को होगा। सीबीटी में जनरल नॉलेज और अवेयरनेस, जनरल साइंस, मैथमेटिक्स, लॉजिकल रीजनिंग, कंप्यूटर अवेयरनेस, इंग्लिश और हिन्दी विषयों से सम्बन्धित प्रश्न होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.