Move to Jagran APP

JKBOSE 12th Result 2020: रीचेकिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, स्टूडेंट्स यहां चेक करें डिटेल

JKBOSE 12th Result 2020 जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने समर जोन में 12वीं कक्षा के लिए रीचेकिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 03:27 PM (IST)
JKBOSE 12th Result 2020: रीचेकिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, स्टूडेंट्स यहां चेक करें डिटेल
JKBOSE 12th Result 2020: रीचेकिंग के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, स्टूडेंट्स यहां चेक करें डिटेल

JKBOSE 12th Result 2020: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Jammu and Kashmir Board of School Education, JKBOSE) ने समर जोन में 12वीं कक्षा के लिए रीचेकिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह प्रक्रिया 7 जुलाई से शुरू हो रही है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे और वे अपने अंकों से खुश नहीं है तो वो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि रीचेकिंग के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 28 जुलाई है। इसलिए इस तारीख तक या इसके पहले तक आवेदन कर दें।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

रीचेकिंग के लिए अप्लाई करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.ac.in पर जाएं। इसके बाद यहां रीचेकिंग के लिए फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को फाॅर्म का प्रिंटआउट लेना होगा। इसके बाद फीस का भुगतान करें। छात्र-छात्राएं ध्यान रखें कि फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम में किया जाएगा।उम्मीदवार फॉर्म भरते वक्त ध्यान से सारी जानकारी भरें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी निकलती है तो अप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

JKBOSE ने हाल ही में 12 वीं के परिणाम 2020 जारी किया था। इसके तहत रितिका शर्मा ने 99% अंकों के साथ आर्ट्स स्ट्रीम (समर ज़ोन) में टॉप किया था। इसके अलावा अंशुल ठाकुर, कृतिका शर्मा, रीबा शमीम मलिक, स्टानज़िन शारब, और तानिया गुप्ता ने साइंस स्ट्रीम में टॉप किया था।

बता दें कि जम्मू (समर जोन) की कक्षा 12 पार्ट 2 की परीक्षाओं का आयोजन ‘दी जम्मू एण्ड कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानि जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड द्वारा 27 फरवरी से 26 मार्च 2020 के बीच किया गया था। बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के बाद बोर्ड द्वारा 10वीं के परिणामों की घोषणा अभी हाल ही में 15 जून 2020 को की गयी थी। इसके बाद आज 28 जून 2020 को जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा कर दी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.