Move to Jagran APP

JEE Main Admit Card 2022: jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेंस एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Main Admit Card 2022 जेईई मेंस सेशन 1 परीक्षा का आयोजन 23 जून 24 25 26 27 28 और 29 2022 को किया जाएगा। वहीं परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 12:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 01:07 PM (IST)
JEE Main Admit Card 2022: jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेंस एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
JEE Main Admit Card 2022: jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेंस एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JEE Main Admit Card 2022: jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेंस एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम सेशन 1 के लिए हॉल टिकट का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किया है। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद ही वे कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा, जेईई मेंस सेशन 1 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेंस एडमिट कार्ड पर डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

JEE Main Admit Card 2022: जेईई मेंस सेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

जेईई मेंस सेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर जेईई मेन सेशन 1 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें

एक नई विंडो खुलेगी, लॉगिन करने के लिए अपना जेईई मेन 2022 पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें

आपका जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा। डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने प्रवेश पत्र का एक प्रिंटआउट लेना होगा और इसे अपने परीक्षा केंद्रों पर ले जाना होगा। ऐसा नहीं करने पर उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि एनटीए 23 जून, 24, 25, 26, 27, 28 और 29, 2022 को जेईई मेन 2022 सत्र 1 परीक्षा आयोजित होगी। एडमिट कार्ड के अलावा, NTA ने उम्मीदवारों से COVID के कारण एक स्व-घोषणा फॉर्म भी जारी किया है। छात्रों को इसका एक प्रिंटआउट लेना होगा और परीक्षा के दिन अपने एडमिट कार्ड के साथ ले जाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.