Move to Jagran APP

JEE Main 2021: मार्च, अप्रैल और मई सेशन की परीक्षाओं के लिए एनटीए ने बढ़ाये परीक्षा केंद्र, महामारी के चलते लिया फैसला

JEE Main 2021 एनटीए द्वारा जिन नये शहरों में परीक्षा केंद्र बनाये जानें हैं उनमें कारगिल लदाख (यूटी) क्वालालम्पुर मलेशिया (विदेश) और आबुजा/लागोस नाइजीरिया (विदेश) शामिल हैं। जेईई मेन परीक्षा के मार्च अप्रैल और मई के चरण इन अतिरिक्त शहरों में भी आयोजित किये जाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:16 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 08:17 AM (IST)
JEE Main 2021: मार्च, अप्रैल और मई सेशन की परीक्षाओं के लिए एनटीए ने बढ़ाये परीक्षा केंद्र, महामारी के चलते लिया फैसला
जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर लिया है, वे अपने अप्लीकेशन में 6 मार्च तक संशोधन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JEE Main 2021: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) 2021 के अगले तीन चरणों के लिए परीक्षा केंद्रों में बढ़ोत्तरी की है। एजेंसी द्वारा बुधवार, 3 मार्च को जारी नोटिस के अनुसार इस वर्ष चार चरणों में आयोजित की जाने वाली जेईई मेन परीक्षा का पहला चरण 23 से 26 फरवरी तक देश भर में और विदेशों में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर किया गया था। हालांकि, कोविड-19 महामारी के चलते कई स्थानों पर उम्मीदवारों को कठिनाई का सामना करना पड़ा था। इन उम्मीदवारों द्वारा जेईई मेन परीक्षा के अगले चरणों के लिए अधिक केंद्र बनाये की मांग की जा रही थी। इसी को लेकर एनटीए ने तीन नये शहरों में भी परीक्षा केंद्र बनाये जाने की घोषणा की है।

loksabha election banner

एनटीए द्वारा जिन नये शहरों में परीक्षा केंद्र बनाये जानें हैं, उनमें कारगिल, लदाख (यूटी), क्वालालम्पुर, मलेशिया (विदेश) और आबुजा/लागोस, नाइजीरिया (विदेश) शामिल हैं। जेईई मेन परीक्षा के मार्च, अप्रैल और मई के चरण इन अतिरिक्त शहरों में भी आयोजित किये जाएंगे। परीक्षा के शेष तीन चरणों में सम्मिलित होने के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवार इन शहरों में भी अब एग्जाम सेंटर चुन पाएंगे। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने मार्च, अप्रैल और मई सेशन के लिए पहले ही आवेदन कर लिया है, वे अपने अप्लीकेशन में 2 मार्च से 6 मार्च तक संशोधन कर पाएंगे।

6 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

दूसरी तरफ, जेईई मेन 2021 के मार्च सेशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च से शुरू हो गयी है। इन चरणों में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर विजिट करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यहां देखें एनटीए जेईई मेन नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.