Move to Jagran APP

JAC 10th & 12th Result 2020: 10 जुलाई तक मैट्रिक और 15 जुलाई तक जारी होगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट, पढ़ें डिटेल

JAC 10th 12th Result 202010 जुलाई तक पहले फेज में मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। वहीं दूसरे फेज में इंटरमीडिएट साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 11:11 AM (IST)
JAC 10th & 12th Result 2020: 10 जुलाई तक मैट्रिक और 15 जुलाई तक जारी होगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट, पढ़ें डिटेल
JAC 10th & 12th Result 2020: 10 जुलाई तक मैट्रिक और 15 जुलाई तक जारी होगा इंटरमीडिएट का रिजल्ट, पढ़ें डिटेल

JAC 10th & 12th Result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्र-छात्राओं के लिए आवश्यक खबर है। परीक्षा दे चुके लाखों परीक्षार्थियों के रिजल्ट को लेकर इंतजार की घड़ियां जल्द ही समाप्त होने वाली हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैक 10वीं (Matric) परीक्षा 2020 का रिजल्ट, 10 जुलाई 2020 तक घोषित कर दिया जाएगा। परिणाम जारी करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह जानकारी जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने मीडिया के साथ साझा की है। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई तक पहले फेज में मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। वहीं, दूसरे फेज में इंटरमीडिएट साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी होगा।

prime article banner

काउंसिल के अध्यक्ष ने बताया कि 15 जुलाई से पहले इंटरमीडिएट साइंस व कॉमर्स के नतीजे जारी हो जाएंगे। जबकि, इंटरमीडिएट आर्ट्स का रिजल्ट जुलाई के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सबकुछ सही रहता है तो मैट्रिक का रिजल्ट दो दिनों के भीतर भी प्रकाशित किया जा सकता है। परिणाम जैक की ऑफिशियल वेबसाइट, jacresults.com पर या  jac.jharkhand.gov.in पर जारी किए जाएंगे। इसलिए परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। परिणाम जारी होने के बाद परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर अपने रोल नंबर और रोल कोड के जरिए चेक कर सकते हैं।  बता दें कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, फिलहाल मैट्रिक के साथ-साथ इंटर साइंस और कॉमर्स की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य संपन्न हो चुका है। जबकि इंटर आर्ट्स का मूल्यांकन अंतिम चरण में है।

कंपार्टमेंटल परीक्षा का होगा आयोजन

बता दें कि इस वर्ष जैक की मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा में 6.20 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। मैट्रिक में 3.86 लाख और इंटरमीडिएट में 2.34 लाख परीक्षार्थी शामिल थे। जैक अध्यक्ष ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी मैट्रिक व इंटरमीडिएट के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें वो छात्र-छात्राएं हिस्सा ले सकेंगे, जो वार्षिक परीक्षा में असफल हो गए हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.