Move to Jagran APP

IIM IPM 2020 Indore: पांच वर्षीय मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरु, इस लिंक से करें आवेदन, 30 मार्च अंतिम तिथि

IIM IPM 2020 Indore प्रोग्राम में दाखिला चाहने वाले छात्र संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक के माध्यम से 30 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 03:49 PM (IST)
IIM IPM 2020 Indore: पांच वर्षीय मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरु, इस लिंक से करें आवेदन, 30 मार्च अंतिम तिथि
IIM IPM 2020 Indore: पांच वर्षीय मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरु, इस लिंक से करें आवेदन, 30 मार्च अंतिम तिथि

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IIM IPM 2020 Indore: आईआईएम, इंदौर के पांच वर्षीय इंट्रीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरु हो गये हैं। जो भी छात्र इस प्रोग्राम में दाखिला चाहते हैं, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, iimidr.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक के माध्यम से 30 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

आईआईएम, इंदौर द्वारा 2011 में आरंभ किये गये के पांच वर्षीय इंट्रग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) को एसोशिएशन ऑफ एमबीए, लंदन से मान्यता प्राप्त है। यह प्रोग्राम ऐसे सभी छात्रों के लिए अच्छा अवसर है जो मैनेजेरियल और लीडरशिप रोल में अपने आपको को देखना चाहते हैं।

आईपीएम में दाखिले के लिए निर्धारित योग्यता

प्रोग्राम में दाखिला चाहने वाले छात्रों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं / हायर सेकेंड्री परीक्षा वर्ष 2018 या 2019 में न्यूनतम 60% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों – एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 55% निर्धारित है।

वर्ष 2020 की परीक्षा में बैठ रहे छात्र भी आवेदन के पात्र हैं। ऐसे सभी छात्रों को सेलेक्शन के बाद प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन के समय निर्धारित न्यूनतम अंकों के साथ अपने प्रमाण-पत्र उपलब्ध कराने होंगे।

शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ प्रोग्राम के लिए आयु सीमा भी निर्धारित है। ऐसे सभी छात्र आवेदन के पात्र हैं जिनका जन्म 1 अगस्त 2020 को या उसके बाद हुआ है। हालांकि आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए जन्म-तिथि का कट-ऑफ 1 अगस्त 1995 निधारित किया गया है।

आईपीएम 2020 फीस विवरण

आईआईएम आईपीएम कोर्स के लिए पहले तीन वर्षों के दौरान भारतीय छात्रों के लिए 4 लाख प्रति वर्ष और विदेशी छात्रों के लिए 6 लाख सालाना फीस निर्धारित की गयी है। अंतिम दो वर्षों के लिए सालाना फीस का निर्धारण आईआईएम के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (पीजीपी) अनुसार किया जाएगा।

ऐसे करना होगा आवेदन

• योग्य छात्र भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर की ऑफिशियल वेबसाइट, iimidr.ac.in पर विजिट करें।

• होम पेज पर ‘क्विक कनेक्ट’ बॉक्स में दिये गये ‘5 ईयर आईपीएम’ लिंक पर क्लिक करें।

• एक नया पेज खुलेगा जहां आईपीएम 2020 ऐडमिशन लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

• छात्र नीचे दिये गये आईपीएम 2020 ऐडमिशन डायरेक्ट लिंक के माध्यम से सभी अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

IIM IPM 2020 प्रोग्राम विवरणों के लिए लिंक

IIM IPM 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.