Move to Jagran APP

IIFT MBA 2020 Entrance Exam: जारी होने वाला है परीक्षा का रिजल्ट, ये रही पूरी जानकारी

IIFT MBA 2020 Entrance Exam ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:49 AM (IST)
IIFT MBA 2020 Entrance Exam: जारी होने वाला है परीक्षा का रिजल्ट, ये रही पूरी जानकारी
IIFT MBA 2020 Entrance Exam: जारी होने वाला है परीक्षा का रिजल्ट, ये रही पूरी जानकारी

नई दिल्ली,जेएनएन। IIFT MBA 2020 Entrance Exam Result: आईआईएफटी एमबीए इंट्रेंस परीक्षा (IIFT MBA 2020 Entrance) के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे स्टूडेंट्स के खुशख़बरी है। नेशलन टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency-NTA) जल्द ही इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट एजेंसी बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकती है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

loksabha election banner

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी साल मध्य में एमबीए में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन कराया था। इसके लिए कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन कराया गया था। परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर को कराया गया था। इसके बाद एजेंसी ने आंसर की जारी कर दिया। उम्मीदवार को प्रीलिम्स परीक्षा के ऑन्सर की पर आपत्ति दर्ज कराने का समय भी दिया गया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अब इसका रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

आईआईएफटी एमबीए 2020 में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन कराया गया था। परीक्षा 2 घंटे की थी, इसमें इंग्लिश ग्रामर, जरनल नॉलेज, करंट अफेयर्स, लॉज़िकल रिजनिंग, डाटा इंटरप्रिटेशन और एनालसिस से संबधित सवाल पूछे गए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हो जाएगें, उन्हें अगले चरण के लिए जाना होगा। अगले चरण में उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्क्शन, पर्सनल इंटरव्यू और रीटेन ऐबिलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए रिजल्ट के बाद कॉल लेटर जारी किया जाएगा।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल कुल 39,572 उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था। हांलाकि, इसके 35,435 उम्मीदवार ही परीक्षा में बैठे।  इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ फॉरेन ट्रेड (IIFT) इंटरनेशल बिजनेस के कोर्स में एमबीए ऑफर करता है। इस प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को छह सेमेस्टर की पढ़ाई करनी होगी। इसके बाद उन्हें डिग्री हासिल होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.