Move to Jagran APP

IGNOU Date Sheet: जून टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी, 3 अगस्त से 9 सितंबर तक होंगी परीक्षाएं, देखें टाईम-टेबल

IGNOU June TEE 2021 Date Sheet विश्वविद्यालय द्वारा 13 जुलाई को जारी डेट शीट के अनुसार विभिन्न स्नातक स्नातकोत्तर पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा डिप्लोमा पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए जून 2021 सत्रांत परीक्षाओं का आयोजन 3 अगस्त से 9 सितंबर 2021 तक किये जाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 12:58 PM (IST)
IGNOU Date Sheet: जून टर्म-ईंड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी, 3 अगस्त से 9 सितंबर तक होंगी परीक्षाएं, देखें टाईम-टेबल
स्टूडेंट्स नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से इग्नू जून टीईई 2021 डेट शीट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU June TEE 2021 Date Sheet: कोरोना महामारी की चलते लंबित चल रहे जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम के लिए टाईम-टेबल इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा आज, 13 जुलाई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर जारी इग्नू जून टीईई 2021 डेट शीट के अनुसार विभिन्न स्नातक (यूजी), स्नातकोत्तर (पीजी), पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडी), डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट (पीजीसी) और सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए जून 2021 में समाप्त हुए सत्र के लिए परीक्षाओं का आयोजन 3 अगस्त से 9 सितंबर 2021 तक किये जाएंगे। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि अन्य कोर्सेस के साथ-साथ इग्नू जून टईई 2021 टाईम टेबल यूजी और पीजी कोर्सेस के अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए जारी किया गया है और ये बैकलॉग स्टूडेंट्स के लिए भी है।

loksabha election banner

इस लिंक से करें इग्नू जून टीईई 2021 डेट शीट पीडीएफ डाउनलोड

15 जून से होनी थी परीक्षाएं, कोरोना के हुई थी स्थगित

बता दें कि इग्नू द्वारा जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम का आयोजन 15 जून 2021 से किया जाना था। हालांकि, इससे पहले ही विश्वविद्यालय ने 6 मई 2021 को नोटिस जारी करते हुए जून टीईई 2021 को महामारी के चलते स्थगित किये जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही इग्नू ने परीक्षा के आयोजन से 21 दिन पहले डेटशीट जारी करने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें - IGNOU TEE June 2021: जून टर्म-ईंड एग्जाम इग्नू ने कोविड-19 के चलते किया स्थगित, नई तारीखों की घोषणा 21 दिन पहले

महामारी के लिए निर्देश जारी

इग्नू ने जून टीईई 2021 डेट शीट के साथ-साथ महामारी के मद्देनजर परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा से जुड़े निर्देशों के अतिरिक्त कई अन्य महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किये हैं। इन निर्देशों और सावधानियों का पालन करना सभी स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य है:-

1. छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य के लिए जारी दिशा-निर्देश सभी परीक्षा केंद्रों द्वारा COVID-19 से संबंधित उपायों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

2. छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपने, साथी छात्रों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना और सामाजिक दूरी और स्वच्छता बनाए रखना भी आवश्यक है।

3. देश भर में फैली कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, कुछ छात्रों को उनके द्वारा चुना गया परीक्षा केंद्र नहीं मिला है, ऐसे छात्रों को उनके फॉर्म में उल्लिखित नजदीकी परीक्षा केंद्र में समायोजित करने का प्रयास किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.