Move to Jagran APP

IGNOU July Session 2022: इग्नू जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, यहां जानें नई डेट

IGNOU July Session 2022 स्टूडेंट्स ध्यान दें कि ऑनलाइन भुगतान अपडेट नहीं होता है तो तुरंत दूसरा भुगतान न करेंबल्कि एक दिन प्रतीक्षा करें। इसके बाद भुगतान की स्थिति जांचें और फिर निर्णय लें। यदि आप एक ही आवेदन के लिए दो बार भुगतान करते हैं

By Nandini DubeyEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 12:09 PM (IST)
IGNOU July Session 2022: इग्नू जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, यहां जानें नई डेट
इग्नू जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ चुकी है।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। IGNOU July Session 2022: इग्नू जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ चुकी है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University) ने इग्नू जुलाई सत्र 2022 पुन: पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। इसके तहत, अब इस सत्र के लिए 15 जुलाई, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। अब ऐसे में, वे उम्मीदवार जो इस सेशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in के माध्यम से सत्र की जांचकरे आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, स्टूडेंट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इग्नू ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। 

loksabha election banner

IGNOU July Session 2022: इग्नू जुलाई सेशन के लिए ऐसे करें री-रजिस्ट्रेशन

इग्नू जुलाई सेशन री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट ignou.samarth.edu.in पर जाएं। इसके बाद, लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें। 

वहीं स्टूडेंट्स ध्यान दें कि अगर एक बार में ऑनलाइन भुगतान अपडेट नहीं होता है, तो तुरंत दूसरा पेमेंट न करें,बल्कि एक दिन का इंतजार करें। इसके बाद, फिर जमा होने का स्टेटस जांचें और फिर अगर न हुआ हो तो निर्णय लें। यदि आप एक ही आवेदन के लिए दो बार भुगतान करते हैं, तो एक भुगतान वापस कर दिया जाएगा। वहीं इग्नू जुलाई सेशन री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। इग्नू जून टीईई 2022 परीक्षाएं 22 जुलाई से शुरू होने वाली है। यह परीक्षा 05 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.