Move to Jagran APP

ICSI CSEET 2021 Date: सीएस एक्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, icsi.edu पर चेक करें डिटेल्स

ICSI CSEET 2021 Date परीक्षा रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स को अपने घर बैठे या किसी अन्य सुविधाजनक स्थान से टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई है। कैंडिडेट्स परीक्षा के लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 09:12 AM (IST)
ICSI CSEET 2021 Date: सीएस एक्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, icsi.edu पर चेक करें डिटेल्स
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं एग्जाम डेट व इंस्ट्रक्शन

ICSI CSEET 2021 Date: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने मई सेशन के कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2021) की तिथि घोषित कर दी है। सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 8 मई, 2021 को किया जाना है। परीक्षा रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार, icsi.edu पर जाकर ऑफिशियल नोटिस चेक कर सकते हैं।

prime article banner

कैंडिडेट्स को अपने घर बैठे या किसी अन्य सुविधाजनक स्थान से टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई है। कैंडिडेट्स, परीक्षा के लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं। जबकि, उन्हें स्मार्टफोन (मोबाइल), टैबलेट आदि के माध्यम से परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं है। वहीं, दूरस्थ रूप से परीक्षा संचालित होने कारण, आईसीएसआई ने परीक्षा के वाइवा-वोस हिस्से को हटा दिया है।

उम्मीदवारों को ध्यान में रखना होगा कि ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित डिटेल इंस्ट्रक्शन भी उपलब्ध कराए गए हैं। सभी उम्मीदवारों को इसे ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए। बता दें कि CSEET 2021 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 10 दिन पूर्व उपलब्ध होंगे। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं।   

ये है परीक्षा पैटर्न

CSEET 2021 में 140 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) शामिल होंगे। कुल 200 मार्क्स की परीक्षा होगी, जिसमें 50-50 अंकों के कुल 4 पेपर होंगे। बिजनेस कम्युनिकेशन से 35 प्रश्न, लीगल एप्टीट्यूड एंड लॉजिकल रीजनिंग से 35 प्रश्न, इकोनॉमिक एंड बिजनेस एनवायर्नमेंट से 35 प्रश्न और करेंट अफेयर्स से 15 प्रश्न व प्रेजेंटेशन एंड कम्युनिकेशन स्किल से 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा पैटर्न की और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मई सेशन के कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 16 दिसंबर, 2020 से शुरू की गई थी। रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2021 थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.