Move to Jagran APP

ICSI CS Exams 2020: जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षाएं स्थगित, icsi.edu पर चेक करें पूरी डिटेल

ICSI CS Exams 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) ने जुलाई में आयोजित होने वाली सीएस (CS) की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 03:07 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 03:07 PM (IST)
ICSI CS Exams 2020: जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षाएं स्थगित, icsi.edu पर चेक करें पूरी डिटेल
ICSI CS Exams 2020: जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षाएं स्थगित, icsi.edu पर चेक करें पूरी डिटेल

ICSI CS Exams 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India, ICSI) ने जुलाई में आयोजित होने वाली सीएस (CS) की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आईसीएसआई ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जुलाई में होने वाली जून 2020 सत्र की सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम, प्रोफेशनल प्रोग्राम और पोस्ट मेंबरशिप सदस्यता परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब यह परीक्षाएं अगस्त में आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

नए शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षाएं 18 से 28 के बीच आयोजित होंगी। बता दें कि आईसीएसआई की ओर से आयोजित होने वाली यह परीक्षाएं पहले 6 जुलाई से 18 जुलाई 2020 के बीच होनी थी। लेकिन आईसीएसआई ने देश में कोविड-19 की वजह से पैदा हुए हालातों की वजह से यह फैसला लिया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

बता दें कि देश भर में मार्च में फैले कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन कर दिया गया था। इसकी वजह से स्कूल-कॉलेज सहित तमाम शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। लगभग पिछले दो महीने से ज्यादा संस्थान बंद चल रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से अनलॉक वन होने के बाद से लॉकडाउन में कई चीजों में छूट दी गई है। इसके तहत हाल ही में सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने परीक्षाएं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार 1 से 15 जुलाई के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि तमाम अभिभावक परीक्षाओं का विरोध कर रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि वह कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल वक्त में परीक्षा कराना बेहद खतरनाक कदम है। वहीं अगर संक्रमण की बात करें तो देश में लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं।  

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.