Move to Jagran APP

ICSI CS December 2020: 21 दिसंबर से शुरू हो रही सीएस परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, कोविड-19 संक्रमित स्टूडेंट्स के लिए फरवरी में एग्जाम की अपील

ICSI CS December 2020 स्टूडेंट्स का कहना है कि परीक्षाओं का आयोजन लगातार 10 दिनों तक किया जाना है ऐसे में संभावना है कि कई स्टूडेंट्स कोरोन वायरस से संक्रमित हो जाएं या परीक्षा के दिनों में कोविड-19 के लक्षण दिखने लगें और वे बाकी परीक्षाएं न दे पाएं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 12:17 PM (IST)
ICSI CS December 2020: 21 दिसंबर से शुरू हो रही सीएस परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग, कोविड-19 संक्रमित स्टूडेंट्स के लिए फरवरी में एग्जाम की अपील
स्टूडेंट्स का कहना है कि जेईई, सीए परीक्षाएं भी चरणबद्ध आयोजित हुईं। सीएस की परीक्षाएं भी फरवरी में आयोजित हों।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI CS June 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा 21 दिसंबर से आयोजित की जाने वाली कंपनी सेक्रेट्री फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल स्तरों की परीक्षाएं को स्थगित किये जाने की मांग होने लगी है। परीक्षा देने जा रहे स्टूडेंट्स से संस्थान से सीएस परीक्षाओं को या तो स्थगित किये जाने या फिर कोविड-19 संक्रमितों के लिए फरवरी 2021 में फिर से परीक्षा आयोजित किये जाने की अपील की जा रही है ताकि इन स्टूडेंट्स को छह माह का इंतजार न करना पड़े। परीक्षा में सम्मिलित होने का जा रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि परीक्षाओं का आयोजन लगातार 10 दिनों तक किया जाना है, ऐसे में संभावना है कि कई स्टूडेंट्स कोरोन वायरस से संक्रमित हो जाएं या परीक्षा के दिनों में कोविड-19 के लक्षण दिखने लगें और वे बाकी परीक्षाएं न दे पाएं।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर सीएस परीक्षाओं को स्थगित किये जाने की मांग कर रहे एक स्टूडेट्स ने कहा कि सीएस जून 2020 की परीक्षाओं को पहले ही स्थगित करते हुए दिसंबर 2020 के दौरान आयोजित किये जाने की घोषणा की गयी थी। यदि स्टूडेट्स परीक्षा में सम्मिलित होने के दौरान कोविड-19 से संक्रमित हो जाते हैं तो उन्हें परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे में इन स्टूडेंट्स को एक और मौका दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें - ICSI CS June 2021: 5 जून से शुरू होगी सीएस फाउंडेशन परीक्षा, आईसीएसआई ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम

आईसीएसआई ने दिया है ऑप्ट-आउट का विकल्प

हालांकि, आईसीएसआई ने ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए ऑप्ट-आउट सीएस परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा की गयी है जो कि कोविड-19 पॉजिटिव हैं। ये उम्मीदवार 15 जनवरी 2021 तक दिसंबर 2020 ऑप्ट-आउट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन उम्मीदवारों को आवेदन के समय कोविड-19 पॉजिटिव की रिपोर्ट अपलोड करनी होगी। आवेदन के बाद इन उम्मीदवारों को दिसंबर 2020 की बजाय जून 2021 परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर आईसीएसआई द्वारा दिया जाएगा।

ऑप्ट-आउट फॉर्म यहां भरें

स्टूडेंट्स चाहते हैं वॉलंटियर ऑप्ट-आउट

सीएस दिसंबर 2020 परीक्षाओं को स्थगित किये जाने की मांग कर रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्हें वॉलंटियर ऑप्ट-आउट का विकल्प मिले, ताकि कोविड-19 पॉजिटिव की रिपोर्ट उपलब्ध न होने पर भी ऑप्ट-आउट फॉर्म भर सकें। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि जेईई, सीए आदि परीक्षाएं भी चरणबद्ध तरीके से आयोजित की गयी हैं, प्रकार सीएस की परीक्षाएं भी फरवरी 2021 में आयोजित हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.