Move to Jagran APP

ICMAI Exam 2020: आईसीएमएआई ने CMA इंटरमीडिएट और CMA फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी

ICMAI Exam 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने सीएमए इंटरमीडिएट और सीएमए फाइनल ईयर परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:26 PM (IST)
ICMAI Exam 2020: आईसीएमएआई ने CMA इंटरमीडिएट और CMA फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी
ICMAI Exam 2020: आईसीएमएआई ने CMA इंटरमीडिएट और CMA फाइनल परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी

ICMAI Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने 2020 सत्र के लिए सीएमए इंटरमीडिएट (CMA intermediate) और सीएमए फाइनल ईयर (CMA final exams) परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। ICMA शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षाएं 10 दिसंबर से 17 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। CMA इंटरमीडिएट के लिए परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं फाइनल ईयर की परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस परीक्षा के लिए शामिल होना चाहते हैं, तो वह आधिकारिक वेबसाइट पर डेटशीट चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस लिंक पर क्लिक करके चेक करें पूरी डेटशीट 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक

ICMAI ने CMA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं की डेट शीट के साथ आवेदन की प्रक्रिया और परीक्षा के सेलेबस भी जारी किया है। दिशा निर्देशों के अनुसार भारतीय केंद्रों के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को आवेदन पत्र भरना होगा और अपनी परीक्षा की फीस ऑनलाइन मोड में जमा करनी होगी। वहीं ऐसे छात्र जो विदेशी केंद्रों का चयन करेंगे, उन्हें ऑफ़लाइन आवेदन करने और आवश्यक राशि के डिमांड ड्राफ्ट के साथ अपना आवेदन भेजने की आवश्यकता है। हालांकि, उम्मीदवार ध्यान दें कि पहले से रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को फिर से भुगतान करने और आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि जिन छात्रों ने जून 2020 सत्र में इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं के लिए परीक्षा फाॅर्म और फीस जमा कर दी हैं, उन्हें अब दोबारा से फॉर्म और फीस जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा अगर उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी या फिर कोई और भी डिटेल जानना चाहते हैं, तो वह आधिकारिक वेबसाइट का रूख कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.