Move to Jagran APP

ICMAI CMA 2021: जून सेशन की इंटर और फाइनल परीक्षाएं रद्द, अब दिसंबर सत्र के साथ ही होंगे एग्जाम, देखें नोटिस

ICMAI CMA 2021 संस्थान द्वारा शनिवार 25 सितंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार सीएमए इंटर और फाइनल परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। दोनो ही कोर्सेस की परीक्षाओं को अब दिसंबर 2021 सेशन की परीक्षाओं के साथ आयोजित किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 02:46 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 02:46 PM (IST)
ICMAI CMA 2021: जून सेशन की इंटर और फाइनल परीक्षाएं रद्द, अब दिसंबर सत्र के साथ ही होंगे एग्जाम, देखें नोटिस
स्टूडेंट्स को दिसंबर परीक्षाओं में बैठने के लिए फिर से परीक्षा फॉर्म नहीं भरना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICMAI CMA 2021: द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएमएआई) ने जून 2021 सेशन के लिए अक्टूबर में प्रस्तावित सीएमए इंटर और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। संस्थान द्वारा शनिवार, 25 सितंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, सीएमए इंटर और फाइनल परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। साथ ही, आईसीएमएआई ने दोनो ही कोर्सेस की परीक्षाओं को अब दिसंबर 2021 सेशन की परीक्षाओं के साथ ही आयोजित किये जाने की घोषणा की है। बता दें कि आईसीएमएआई द्वारा सीएमए इंटर और फाइनल की जून सत्र परीक्षाओं का आयोजन 21 अक्टूबर से 28 अक्टूबर 2021 तक किया जाना था।

loksabha election banner

नहीं भरना होगा फिर से परीक्षा फॉर्म

जून 2021 सेशन की स्थगित की गयी सीएमए इंटर और फाइनल परीक्षा के स्टूडेंट्स को राहत देते हुए घोषणा की है कि दिसंबर सत्र की परीक्षाओं के साथ आयोजन के दौरान उन्हें एग्जाम में बैठने के लिए फिर से परीक्षा फॉर्म नहीं भरना होगा। उनका जून परीक्षा फॉर्म नये परीक्षा सत्र के लिए भी वैलिड रहेगा। आईसीएमएआई ने अपने नोटिस में कहा है कि इन स्टूडेंट्स के विवरण स्वत: ही अगले परीक्षा सत्र के लिए लागू किये जाएंगे।

परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं बदलाव

दूसरी तरफ, आईसीएमएआई जून 2021 सत्र के लिए परीक्षा फॉर्म भरे स्टूडेंट्स से कहा है कि दिसबंर सत्र की परीक्षाओं के लिए यदि वे अपने पहले से चुने गये परीक्षा केंद्र में बदलाव करना चाहते हैं, तो वे इसे अपने परीक्षा फॉर्म में संशोधन के जरिए बदल सकते हैं। इसके साथ ही, स्टूडेंट्स यदि चाहें तो अपने एग्जाम ग्रुप में भी बदलाव कर सकते हैं, हालांकि, इसके लिए उन्हें सम्बन्धित परीक्षा शुल्क के अंतर का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आईसीएमएआई द्वारा जारी नोटिस देखें।

इस लिंक से देखें आईसीएमएआई द्वारा जारी नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.