Move to Jagran APP

ICAR AIEEA UG, PG entrance 2021: एनटीए ने यूजी, पीजी सहित अन्य परीक्षा की तारीख घोषित, करें चेक

ICAR AIEEA UG PG entrance 2021नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (lCAR) के यूजी पीजीऔर पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार AIEEA यूजीपीजी और AICE JRF/ SRF(Ph.D) प्रोगाम में दाखिले के लिए आवेदन आवेदन पत्र 20 अगस्त तक उपलब्ध रहेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 07:04 PM (IST)
ICAR AIEEA UG, PG entrance 2021: एनटीए ने यूजी, पीजी सहित अन्य परीक्षा की तारीख घोषित, करें चेक
ICAR AIEEA UG, PG entrance 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (lCAR)

ICAR AIEEA UG, PG entrance 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (lCAR) के यूजी, पीजी और पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार,शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए AIEEA (यूजी), AIEEA (पीजी) और AICE JRF/ SRF(Ph.D) प्रोगाम में दाखिले के लिए आवेदन आवेदन पत्र 20 अगस्त तक उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन कोर्सेज में दाखिले के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://icar.nta.ac.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आईसीएआर प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

NTA ICAR AIEEA 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.ac.in पर जाएं। इसके बाद आवेदन पत्र पर क्लिक करें। अब नए पंजीकरण पर क्लिक करें, विवरण भरें। इसके बाद फॉर्म भरें, चित्र अपलोड करें। शुल्क का भुगतान करें। फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बता दें कि एआईईईए (यूजी) प्रवेश परीक्षा 7, 8 और 13 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं पीजी प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर, 2021 को निर्धारित की गई है। एआईसीई-जेआरएफ / एसआरएफ (पीएचडी) परीक्षा भी सितंबर में 17 तारीख को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

बता दें कि परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। यूजी स्तर के लिए यह ढाई घंटे की लंबी परीक्षा होगी। इसके अलावा पीजी और जेआरएफ / एसआरएफ के लिए यह दो घंटे की लंबी परीक्षा होगी। वहीं यूजी स्तर की परीक्षा में 150 प्रश्न होंगे। वहीं पीजी स्तर की परीक्षा में 160 और जेआरएफ / एसआरएफ परीक्षा में 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.