Move to Jagran APP

ICAR AIEEA PG Answer Key 2021: पीजी प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी, icar.nta.ac.in पर करें चेक

ICAR AIEEA PG Answer Key 2021 पीजी और पीएचडी दोनों कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा की आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर आज से उपलब्ध है। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 5 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक करें।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 02:08 PM (IST)
ICAR AIEEA PG Answer Key 2021: पीजी प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी, icar.nta.ac.in पर करें चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर आंसर की का लिंक और नोटिस जारी किया गया है।

ICAR AIEEA PG Answer Key 2021: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च के पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। इसके साथ ही, पीएचडी के लिए भी आंसर की जारी की गई है। ऑफिशियल वेबसाइट पर दोनों कोर्स के लिए आंसर की का अलग-अलग लिंक उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे icar.nta.ac.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। वहीं, किसी उत्तर में आपत्ति होने की स्थिति में 5 अक्टूबर तक ऑब्जेक्शन कर सकते हैं।

loksabha election banner

हालांकि, एनटीए ने नतीजे घोषित करने की तिथि के संबंध में अबतक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया है। जबकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजी कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा के परिणाम इसी सप्ताह में घोषित किए जाने की संभावना है। वहीं, पीजी प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट से पहले 'आंसर की' जारी की जाने की सूचना दी गई थी।

ऐसे चेक कर सकेंगे ICAR AIEEA Result 2021

ICAR AIEEA Result 2021 की घोषणा होने के बाद, कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, icar.nta.ac.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए संबंधित परीक्षा के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां कैंडिडेट अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आदि भर कर सबमिट करें। अब आपका आईसीएआर एआईईईए परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अपने रिजल्ट में दिए गए डिटेल्स को चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि यूजी कोर्स के लिए ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन, ICAR AIEEA (UG) 2021 का आयोजन 7 सितंबर से 9 सितंबर, 2021 तक किया गया था। हालांकि, पूर्व शेड्यूल के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन 7, 8 और 13 सितंबर को किया जाना था। लेकिन, 13 सितंबर को आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तिथि बदल दी गई थी। यह परीक्षा 9 सितंबर को आयोजित की गई। चूंकि, 12 सितंबर को नीट परीक्षा का आयोजन किया जाना था तो इस कारण से उम्मीदवारों की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए इस तिथि को परिवर्तित किया गया। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अगस्त को एक नोटिस जारी हुआ था। यूजी कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा की 'आंसर की' 15 सितंबर को जारी की गई थी। वहीं, आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 17 सितंबर तक का समय दिया गया था। दूसरी ओर, पीजी कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.