Move to Jagran APP

CA Exam: सीए परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन का ICAI ने दिया एक और मौका, अप्लीकेशन विंडो 11 अक्टूबर से फिर होगी ओपेन

ICAI CA Exam December 2021 ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने दिसंबर 2021 में प्रस्तावित विभिन्न कोर्सेस की सीए परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने के लिए अप्लीकेशन विंडो को 11 अक्टूबर 2021 से फिर से ओपेन करनी की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 12:43 PM (IST)
CA Exam: सीए परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन का ICAI ने दिया एक और मौका, अप्लीकेशन विंडो 11 अक्टूबर से फिर होगी ओपेन
आईसीएआई द्वारा दिसंबर 2021 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो सिर्फ दो दिनों के लिए ओपेन किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICAI CA Exam December 2021: यदि आप चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की दिसंबर 2021 परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने से किसी कारणवश वंचित रह गये हैं, तो आपके लिए अब एक और मौका है। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने दिसंबर 2021 में प्रस्तावित विभिन्न कोर्सेस की सीए परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने के लिए अप्लीकेशन विंडो को 11 अक्टूबर 2021 से फिर से ओपेन करनी की घोषणा की है। हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि आईसीएआई द्वारा दिसंबर 2021 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो सिर्फ दो दिनों के लिए ओपेन किया जाना है, यानि उम्मीदवार 12 अक्टूबर 2021 की रात 11.59 बजे तक पंजीकरण कर पाएंगे।

loksabha election banner

आईसीएआई द्वारा सीए दिसंबर 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु अप्लीकेशन विडों फिर से खोले जाने को लेकर वीरवार, 7 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, “मौजूदा COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए और छात्रों के के हित में, उनकी कठिनाई को कम करने के लिए, यह निर्णय लिया गया है कि चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की फाइनल, इंटरमीडिएट (आईपीसी), इंटरमीडिएट, फाउंडेशन, पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्सेस के दिसंबर, 2021 एग्जाम के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भरने का दो और दिनों का समय दिया जा रहा है। पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्सेस में बीमा और जोखिम प्रबंधन (आईआर) तकनीकी परीक्षा, अंतर्राष्ट्रीय कराधान - मूल्यांकन परीक्षण (आईएनटीटी-एटी) और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार कानून और विश्व व्यापार संगठन (आईटीएल और डब्ल्यूटीओ), भाग 1 शामिल हैं।

इस लिंक से देखें सीए दिसंबर 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए नोटिस

यह भी पढ़ें - CA December 2021: सीए दिसंबर परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन आज होंगे समाप्त, icaiexam.icai.org पर भरें एग्जाम फॉर्म

बता दें कि चार्टर्ड अकाउंटेंट दिसंबर परीक्षा कार्यक्रम अगस्त में जारी किया गया था। परीक्षा 5 दिसंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर 2021 को समाप्त होगी। प्रवेश पत्र संस्थान द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.