Move to Jagran APP

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर एडमिट कार्ड ibps.in पर रिलीज, 26 दिसंबर को होगी परीक्षा

आईपीबीएस एसओ पर पर नियुक्ति प्रक्रिया के लिए 3 नवंबर 2021 को अधिसूचना जारी की गई थी। वहीं आईबीपीएस एसओ 2021 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 23 नवंबर 2021 को बंद हुआ था। इसके बाद प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 09:38 AM (IST)
आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर एडमिट कार्ड ibps.in पर रिलीज, 26 दिसंबर को होगी परीक्षा
आईबीपीएस की ओर से आयोजित होने वाली स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क।  26 दिसंबर को आईबीपीएस की ओर से आयोजित होने वाली स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इंस्ट्टीयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel selection,IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स इलेवन, सीआरपी-एसपीएल-एक्सआई प्रारंभिक परीक्षा (Specialist Officers XI, CRP-SPL-XI) के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दिए। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे अपना प्रवेश पत्र पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी एक बात का जरूर ध्यान रखें कि 26 दिसंबर के पहले प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें, क्योंकि इसके बाद पोर्टल से लिंक को हटा दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनकी मदद से स्टूडेंट्स अपना कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

IBPS SO prelims XI admit cards: कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए फॉलो करेें ये स्टेप्स

आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं। अब उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'सीआरपी-एसपीएल-एक्स1 के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें'। इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। अब अपनी लॉगइन क्रेंडेशियल्स दर्ज करें और लॉगिन करें। इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट भी ले लें।

आईबीपीएस की ओर से एसओ के 1,828 पदों भर्ती के लिए दो चरणों में ऑनलाइन प्रारंभिक और ऑनलाइन मेन्स परीक्षा आयोजित की जा रही है। आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 30 जनवरी 2022 को आईबीपीएस एसओ मेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। मेन्स में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार चरण के लिए बुलाया जाएगा। एक उम्मीदवार को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार दोनों में उत्तीर्ण होना चाहिए। 

बता दें कि आईपीबीएस एसओ पर पर नियुक्ति प्रक्रिया के लिए 3 नवंबर 2021 को अधिसूचना जारी की गई थी। वहीं आईबीपीएस एसओ 2021 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 23 नवंबर 2021 को बंद हुआ था। इसके बाद प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.