Move to Jagran APP

IBPS RRB Exam Admit Card 2020: ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 परीक्षा के लिए कॉल लेटर ibps.in पर जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

IBPS RRB Exam Admit Card 2020 जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर 2020 को किया जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 10:57 AM (IST)
IBPS RRB Exam Admit Card 2020: ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 परीक्षा के लिए कॉल लेटर ibps.in पर जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड
Image Caption:रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं कॉल लेटर

IBPS RRB Exam Admit Card 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 पदों के लिए ऑनलाइन एकल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर जाकर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर, 2020 को किया जाना है।

loksabha election banner

इन स्टेप से डाउनलोड करें कॉल लेटर

कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन एग्जाम कॉल लेटर फॉर ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार संबंधित परीक्षा के कॉल लेटर डाउनलोड लिंक पर जाएं। अब नए पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका कॉल लेटर स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। कॉल लेटर में दिए गए विवरण की जांच करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने अक्टूबर माह में आयोजित की जाने वाली आरआरबी ऑफिसर स्केल-1 और ऑफिस असिस्टेंट मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर 1 अक्टूबर को एक अधिसूचना जारी की गई थी। ऑफिसर स्केल-1 मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को ऑफिस असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 31 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जाने वाली थी।

अधिसूचना के अनुसार, ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 पदों के लिए ऑनलाइन एकल परीक्षा, निर्धारित तिथि के अनुसार, यानी 18 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जाएगी। देश भर के क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में कुल 9,638 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। ऑफिसर स्केल 2 और स्केल 3 पदों के लिए ऑनलाइन एकल परीक्षा का आयोजन किया जाना है। जबकि, ऑफिसर स्केल 1 और ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए लिए चयन में उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.