Move to Jagran APP

IBPS RRB Clerk 2020: आईबीपीएस ने RRB Office Assistant प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, करें डाउनलोड

IBPS RRB Clerk 2020 इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आरआरबी र्क्लक प्रीलिम्स परीक्षा (RRB Clerk Prelims 2020 ) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:20 PM (IST)
IBPS RRB Clerk 2020: आईबीपीएस ने RRB Office Assistant प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, करें डाउनलोड
IBPS RRB Clerk 2020: आईबीपीएस ने RRB Office Assistant प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी, करें डाउनलोड

loksabha election banner

IBPS RRB Clerk 2020: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection, IBPS) ने आरआरबी र्क्लक प्रीलिम्स परीक्षा (RRB Clerk Prelims 2020 ) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी।यह कंप्यूटर आधारित टेस्ट 19, 20 और 26 सितंबर, 2020 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में सफल होने के बाद उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क की मुख्य परीक्षा के लिए 31 अक्टूबर, 2020 तारीख निर्धारित की गई है।

IBPS RRB Clerk 2020: कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं। इसके बाद यहां होम पेज पर RRB Clerk Prelims 2020 एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी। यहां पूछी गई सारी जानकारी देकर सबमिट बटन पर एंटर करें। अब आपका एडमिट कार्ड दिखेगा। इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही परीक्षा के लिए रख सकते हैं।

IBPS की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 99.2 फीसदी कैंड्डीटे्स को उनकी उनकी पसंद का शहर और परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। वहीं आईबीपीएस की ओर से जारी किए गए एडमिट कार्ड में उम्मीदवार परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख और समय जैसे अन्य डिटेल्स कार्ड पर चेक कर सकते हैं। IBPS ने इस साल परीक्षा के लिए दिशा-निर्देशों के साथ जारी करने के साथ-साथ कोविड- 19 संक्रमण से बचने के लिए सुरक्षा उपायों को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की गई है। इसके तहत कैंड्डीटे्स को परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी। सेंटर के भीतर घुसने से पहले हर उम्मीदवार का तापमान चेक किया जाएगा। इसके बाद ही उम्मीदवारों को केंद्र के भीतर प्रवेश मिलेगा। इस तरह से पूरे दिशा-निर्देश चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.