Move to Jagran APP

IBPS recruitment exam 2020: आईबीपीएस ने अगस्त में होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, उम्मीदवार पढ़ें पूरी जानकारी

IBPS recruitment exam 2020इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 12:29 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 01:24 PM (IST)
IBPS recruitment exam 2020: आईबीपीएस ने अगस्त में होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, उम्मीदवार पढ़ें पूरी जानकारी
IBPS recruitment exam 2020: आईबीपीएस ने अगस्त में होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, उम्मीदवार पढ़ें पूरी जानकारी

IBPS Recruitment exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिय गया है। अब यह परीक्षा 12 अगस्त, 2020 को आयोजित की जाएगी। बता दें कि यह फैसला कोविड-19 संक्रमण के कारण लिया गया है। IBPS की वेबसाइट पर जारी एक आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार विभिन्न पदों के लिए 9 अगस्त कानलाइन परीक्षा, जो 9 अगस्त 2020 के लिए निर्धारित की गई थी। वह अब 12 अगस्त 2020 (बुधवार) को आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें नोटिफिकेशन 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नॉन फैकल्टी और नॉन फैकल्टी के माध्यम से कुल 29 पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री में 55 फीसदी अंक होने चाहिए। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आयोजित परीक्षाएं हुईं स्थगित

एनॉलिस्ट प्रोगामर 

रिसर्च एसोसिएट

रिसर्च एसोसिएट टेक्निकल

हिंदी ऑफिसर

प्रोगामिंग असिस्टेंट

IBPS Recruitment exam 2020: ऐसे होगा सेलेक्शन

आईबीपीएस की ओर से निकाली गई वैकेंसी में उम्मीदवारों का सेलेक्शन ग्रुप इंटरव्यू के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे।

वैसे यह पहली परीक्षा नहीं है, जिसे कोविड-19 संक्रमण की वजह से स्थगित कर दिया गया। इसके पहले भी कई अन्य परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया है। इनमें जेईई और नीट सहित अन्य परीक्षाएं शामिल हैं। इन परीक्षाओं का शेड्यूल कई बार बदल दिया गया है। अब यह परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएगी। इसके तहत जेईई मेन की परीक्षा 1-6 सितंबर, 2020 के बीच जबकि जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर, 2020 को होगी। इसी तरह NEET परीक्षा 13, 2020 सितंबर को आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.