Move to Jagran APP

IBPS Clerk Exam 2020: आरोग्य सेतु ऐप्प पर रिस्क लेवल करें मार्क, आज क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में कोविड-19 के इन नियमों का पालन जरूरी

IBPS Clerk Exam 2020 संस्थान द्वारा जारी नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों को अपने स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप्प पर अपना जोखिम स्तर मार्क करना होगा। परीक्षा केंद्र पर एंट्री के समय स्मार्टफोन आरोग्य सेतु ऐप्प पर मार्क किये गये रिस्क लेवल को दिखाने के बाद जमा कर लिया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 01:26 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 08:46 AM (IST)
IBPS Clerk Exam 2020: आरोग्य सेतु ऐप्प पर रिस्क लेवल करें मार्क, आज क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में कोविड-19 के इन नियमों का पालन जरूरी
यदि स्मार्टफोन न हो तो उम्मीदवारों को अपने प्रवेश में दिये गये हस्ताक्षरित घोषणा पत्र को दिखाना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS Clerk Exam 2020: आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 आज, 5 दिसंबर से शुरू हो रही है। परीक्षा में सम्मिलित हो रहे उम्मीदवारों के लिए आईबीपीएस ने कई क्लर्क प्रिलिम्स कोविड-19 गाइलाइंस को आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा सूचना पुस्तिका 2020 के माध्यम से पहले ही जारी किये थे। संस्थान द्वारा जारी नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों को अपने स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप्प पर अपना जोखिम स्तर मार्क करना होगा। परीक्षा केंद्र पर एंट्री के समय स्मार्टफोन आरोग्य सेतु ऐप्प पर मार्क किये गये रिस्क लेवल को दिखाने के बाद जमा कर लिया जाएगा। यदि स्मार्टफोन न हो तो उम्मीदवारों को अपने प्रवेश में दिये गये हस्ताक्षरित घोषणा पत्र को दिखाना होगा।

loksabha election banner

आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2020 एग्जाम 5, 12 और 13 दिसंबर को

देश भर से भाग लेने वाले पब्लिक सेक्टर बैंकों में क्लैरिकल कैडर के कुल 2557 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की आईबीपीएस क्लर्क ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 2020 विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की जा रही है। आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2020 का आयोजन 5 दिसंबर, 12 दिसंबर और 13 दिसंबर को आयोजित किये जाने की घोषणा नोटिफिकेशन के माध्यम से की गयी थी और प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 18 नवंबर को जारी किये गये थे। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - IBPS Clerk Admit Card 2020: एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड, 5 दिसंबर से है आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा

आईबीपीएस ने क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही साथ परीक्षा के लिए विशेष सूचना पुस्तिका भी जारी की थी, जिसमें आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा की योजना, सैंपल क्वेश्चन, ऑनलाइन एग्जाम मॉड्यूल की डिटेल, परीक्षा के लिए जरूरी निर्देश और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सुरक्षा और बचाव के लिए जरूरी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) को शामिल किया गया है। सभी उम्मीदवारों को आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा सूचना पुस्तिका 2020 में दिये गये निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

कोविड-19-इन नियमों का पालन होगा जरूरी

  1. अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर ही जाएं और निर्धारित समय से 15 मिनट पहले पहुंचें।
  2. सिर्फ इन्हीं वस्तुओं को साथ ले जा सकते हैं – मास्क, दस्तानें, पानी की पारदर्शी बोतल, हैंड सैनिटाइजर (50 एमएल), एक सामान्य पेन, एडमिट कार्ड, फोटो आईडी प्रूफ (ओरिजिनल और फोटोकॉपी दोनो)।
  3. अपने किसी भी सामान को किसी दूसरे अभ्यर्थी से साझा न करें।
  4. दूसरे अभ्यर्थियों से सामाजिक दूरी बनाकर रखें।
  5. परीक्षा के लिए जाने से पहले आरोग्य सेतु ऐप्प पर अपना जोखिम स्तर मार्क करें। यदि स्मार्टफोन न हो तो एडमिट कार्ड के साथ दिये गये घोषणा पत्र को हस्ताक्षर करके ले जाएं। केंद्र प्रवेश के दौरान आपका स्मार्टफोन जमा हो जाएगा या आपको अपना घोषणा पत्र दिखाना होगा।
  6. प्रवेश के समय थर्मामीटर गन से तापमान चेक किया जाएगा। यदि सामान्य से अधिक तापमान होगा तो प्रवेश नहीं मिलेगा।
  7. आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2020 के लिए सामान्य निर्देशों और अन्य जानकारियों के लिए सूचना पुस्तिका के लिंक पर जाएं।

आईबीपीएस क्लर्क प्रिलिम्स 2020 में सफल घोषित उम्मीदवारों को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसका आयोजन 28 फरवरी 2021 को किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.