Move to Jagran APP

IAF CASB Admit Card 2021: ग्रुप X और Y ट्रेड में एयरमेन के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IAF CASB Admit Card 2021 एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है वे airmenselection.cdac.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से 18 जुलाई 2021 जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 01:53 PM (IST)
IAF CASB Admit Card 2021: ग्रुप X और Y ट्रेड में एयरमेन के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

IAF CASB Admit Card 2021: सेन्ट्रल एयरमेन सेलेक्शन बोर्ड (CASB), भारतीय वायु सेना (IAF) ने ग्रुप X और ग्रुप Y ट्रेड में एयरमेन के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे airmenselection.cdac.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से 18 जुलाई, 2021 जाना है।

loksabha election banner

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कैंडिडेट सेक्शन में Login for intake 01/2022 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपनी ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा भर कर साइन इन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि एयरमेन के पदों पर भर्ती के लिए जनवरी, 2021 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जनवरी, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 7 फरवरी, 2021 निर्धारित थी। पूर्व में ऑनलाइन परीक्षा की तिथि 18 अप्रैल से 22 अप्रैल, 2021 तक निर्धारित की गई थी। हालांकि, देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इन तारीखों पर परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी और इसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में इस परीक्षा के लिए नई तारीखों की घोषणा की गई थी।

गौरतलब है कि उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं। परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.