Move to Jagran APP

Hyderabad University Recruitment 2019: विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका, ऐसे करें आवेदन

Hyderabad University Recruitment 2019 हैदराबाद विश्वविद्यालय ने एसोसिएट प्रोफेसर असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के कुल 123 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 07:07 PM (IST)
Hyderabad University Recruitment 2019: विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका, ऐसे करें आवेदन
Hyderabad University Recruitment 2019: विश्वविद्यालय में पढ़ाने का मौका, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली, जेएनएन। Hyderabad University Recruitment 2019: विश्वविद्यालय में पढ़ाने का सपना देखते हैं, तो आपके पास भी बेहतरीन मौका है। हैदराबाद विश्वविद्यालय ने एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर के कुल 123 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त, 2019 है।

loksabha election banner

वैकेंसी डिटेल

कुल 123 पदों में एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 55 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 55 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 30 पद और प्रोफेसर के 36 पद हैं। ऐसे में आप अपनी योग्यता के अनरुप आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई है। एसोसिएट प्रोफेसर के लिए संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में पीएचडी डिग्री के साथ मास्टर्स में कम से 55 फीसदी अंक होना आनिवार्य है। साथ ही साथ आपका एकेडमिक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक विषयों में पीएचडी और मास्टर्स में कम से 55 फीसदी अंक के साथ नेट योग्यता भी होना चाहिए। इसके अलावा प्रोफेसर पद के लिए संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में पीएचडी की डिग्री और उच्च गुणवत्ता के प्रकाशित कार्य भी होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में हो रही है। इसके लिए आपको 26 अगस्त, 2019 से पहले आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपके सभी आवश्यक दस्तावेजों की हार्ड कॉपी रिक्रूटमेंट सेल, रूम नंबर. 221 (फर्स्ट फ्लोर) एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग, हैदराबाद विश्वविद्यालय, गाचीबोवली, हैदराबाद - 500046 के पते पर भेजना होगा। भेजने की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2019 है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.