Move to Jagran APP

HSSC SI Recruitment Exam: हरियाणा सब इंस्पेक्टर परीक्षा स्थगित, 29 अगस्त को होना था एग्जाम

HSSC SI Recruitment Exam हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) और सब-इंस्पेक्टर (महिला) (Sub-Inspector Male Sub-Inspector Female) चयन के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह लिखित परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित होने वाली थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 02:53 PM (IST)
HSSC SI Recruitment Exam: हरियाणा सब इंस्पेक्टर परीक्षा स्थगित, 29 अगस्त को होना था एग्जाम
HSSC SI Recruitment Exam: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC)

HSSC SI Recruitment Exam: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) और सब-इंस्पेक्टर (महिला) (Sub-Inspector Male & Sub-Inspector Female) चयन के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह लिखित परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित होने वाली थी। आयोग ने यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि भारतीय वायु सेना की ओर से आयोजित एएफसीएटी परीक्षा (Indian Air Force AFCAT Exam) भी उसी दिन निर्धारित की गई थी। इसके चलते कई उम्मीदवारों ने आयोग से परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था। उम्मीदवारों की ओर से किए अपील को ध्यान में रखते हुए ही आयोग ने यह फैसला लिया है। वहीं इस संबंध में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इस संबंध में ट्विटर पर जानकारी दी है। आयोग ने लिखा है, सब इंस्पेक्टर पुरुष और महिला स्थगित कर दी गई है।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

आयोग ने इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में कहा कि सब इंस्पेक्ट परीक्षा के दिन ही भारतीय वायु सेना (AFCAT – 2/2021) 29.08.2021 (सुबह और शाम सत्र) परीक्षा के कारण निर्धारित परीक्षाएं स्थगित कर दी जाती हैं। इसके साथ ही जल्द ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। इसलिए स्टूडेंट्सस को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।  

बता दें कि हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा का आयोजन पुलिस विभाग के ग्रुप सी के 465 सब-इंस्पेक्टर के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। वहीं इन 465 रिक्तियों में से 400 एसआई पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 65 एसआई पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। पुरुष उम्मीदवारों के लिए सुबह (सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे) और महिला उम्मीदवारों के लिए शाम (शाम 3 बजे से शाम 4:30 बजे) तक होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.