This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

HSSC Haryana Police SI Recruitment 2021: एसआई की 465 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई

HSSC Haryana Police SI Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जुलाई 2021 है। वहीं शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई 2021 निर्धारित है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल adv12021.hryssc.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

Nandini DubeyWed, 16 Jun 2021 12:15 PM (IST)
HSSC Haryana Police SI Recruitment 2021: एसआई की 465 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई

 HSSC Haryana Police SI Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (ग्रुप-सी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जून, 2021 से शुरू की जानी है। ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 2 जुलाई, 2021 है। वहीं, शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई, 2021 निर्धारित है। आवेदन करने के इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक पोर्टल, adv12021.hryssc.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, hssc.gov.in पर 15 जून को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती के तहत सब इंस्पेक्टर के कुल 465 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिनमें से 400 पद मेल के लिए हैं और 65 पद फीमेल के लिए हैं। आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है।

जानें योग्यता मानदंड

सब इंस्पेक्टर (मेल और फीमेल) पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। वहीं, मैट्रिक या हायर एजुकेशन में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में होना जरूरी है। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु का निर्धारण 21 से 27 वर्ष किया गया है। आयु की गणना 1 जून, 2021 के अनुसार की जाएगी। हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन नॉलेज टेस्ट, पीएसटी और पीएमटी के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

 

Edited By Nandini Dubey