Move to Jagran APP

HP TET result 2020: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम जल्द होगा जारी, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

HP TET result 2020हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of Secondary Education) जल्द ही शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार नवंबर सत्र की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अपना स्कोर ऑफिशियल पोर्टल https//www.hpbose.org/ पर चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 03:09 PM (IST)
HP TET result 2020: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम जल्द होगा जारी, यहां पढ़ें पूरी जानकारी
HP TET result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन

HP TET result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of Secondary Education, HPBOSE) जल्द ही शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार नवंबर सत्र की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना स्कोर ऑफिशियल पोर्टल https://www.hpbose.org/ पर जाकर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन उम्मीदवारों को एचपी टीईटी के परिणाम में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें शिक्षक पात्रता प्रमाण पत्र मिलेगा।

loksabha election banner

बता दें कि बोर्ड ने 12-15 दिसंबर, 2020 को नवंबर सेशन के लिए एचपी टीईटी परीक्षा 2020 आयोजित की थी। वहीं इस परीक्षा के लिए नवंबर सत्र के लिए एचपी टीईटी परीक्षा 2020 आयोजित की थी। वहीं परीक्षा के लिए आंसर- की 31 दिसंबर, 2020 को जारी की गई थी। इसके बाद आपत्ति दर्ज कराने के बाद अब फाइनल परीक्षा परिणाम का इंतजार किया जा रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही नतीजे जारी किए जा सकते हैं। वहीं रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके

HP TET result 2020: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

एचपी टीईटी की परीक्षा के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट @hpbose.orgपर जाएं। इसके बाद नवंबर सत्र के लिए एचपी टीईटी परिणाम के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया लॉगिन पेज प्रदर्शित किया जाएगा। अब इसके बाद एप्लिकेशन नंबर या रोल नंबर डालें। इसके बाद ‘सबमिट’ पर क्लिक करें। एचपी टीईटी परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। रिजल्ट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें।

गौरतलब है कि एचपीटीईटी परीक्षा हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 1 से 5 और कक्षा 6 से 8. के ​​लिए सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। वहीं इस परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए जाते हैं। इनमें प्राइमरी और सीनियर टीचर्स दोनों के लिए आयोजित किए जाते हैं। इन कक्षाओं में पढ़ाने के लिए उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास होना होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.