Move to Jagran APP

HP TET 2020: टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए पूरी जानकारी

HP TET 2020 हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of School Education HPBOSE) ने टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HP TET 2020) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 11:48 AM (IST)
HP TET 2020: टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए पूरी जानकारी
HP TET 2020: टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, यहां जानिए पूरी जानकारी

HP TET 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of School Education, HPBOSE) ने टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HP TET 2020) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार टीचिंग के फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं, वे एचपी की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 6 जुलाई है तो इसके पहले तक आवेदन कर दें।

loksabha election banner

बोर्ड अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र में सुधार करने का भी मौका देगा। इसके तहत अगर किसी भी आवेदक को लगता है कि उसके फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई है तो, वे 7 से 9 जुलाई 2020 के बीच करेक्शन कर सकता है।इसके अलावा बोर्ड ने यह भी साफ किया है कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। कोई भी फैक्स या पोस्ट के माध्यम से आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।

HP TET 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 16 जून 2020

ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट- 6 जुलाई 2020

फीस जमा करने की लास्ट डेट- 6 जुलाई 2020

आवेदन पत्र में करेक्शन की आखिरी तारीख- 7 से 9 जुलाई 2020

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- परीक्षा के 4 दिन पहले

परीक्षा की तारीख- 26 जुलाई से 9 अगस्त 2020

वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में सामान्य श्रेणियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी, एसटी, एससी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं उम्मीदवारों को फीस का भुगतान भी ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा। वहीं यह परीक्षा टीजीटी (आर्ट्स), टीजीटी (एनएम), टीजीटी (मेडिकल),भाषा शिक्षक, जेबीटी, पंजाबी और उर्दू सहित श्रेणियों में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार HPBOSE की आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.