Move to Jagran APP

Himachal Pradesh School Reopening 2021: हिमाचल प्रदेश में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पढ़ें डिटेल

Himachal Pradesh School Reopening 2021 इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में सभी स्कूलों को 12 फरवरी 2021 तक बंद रखने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:42 PM (IST)
Himachal Pradesh School Reopening 2021: हिमाचल प्रदेश में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पढ़ें डिटेल
Himachal Pradesh School Reopening 2021: हिमाचल प्रदेश सरकार ने

Himachal Pradesh School Reopening 2021: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में 1 फरवरी से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। यह निर्णय आज, यानी 15 जनवरी को आयोजित कैबिनेट की बैठक में लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह जानकारी राज्य के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने दी है। मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि सरकार ने कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए अगले महीने से कड़े प्रोटोकॉल के साथ स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

मंत्री ने बताया कि मैदानी भाग के जिन स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश होता है, उन स्कूलों को कक्षा 5 और कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों के लिए 1 फरवरी से खोला जाएगा। वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में, जहां शीतकालीन अवकाश होता है, वे स्कूल 15 फरवरी से खोले जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि आईटीआई, पॉलिटेक्निक व इंजीनियरिंग कॉलेज भी 1 फरवरी से खुलेंगे। प्रदेश में महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अब संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट आई है। बताया जा रहा है कि इस कारण से ही सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। अब 1 फरवरी से कक्षा 5 और 8वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्र स्कूल जा सकेंगे।  

गौरतलब है कि इससे पूर्व हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में सभी स्कूलों को 12 फरवरी, 2021 तक बंद रखने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया था। राज्य सरकार ने ग्रीष्मकाल में होने वाले अवकाश को पहले ही लागू करते हुए सभी स्कूलों को 12 फरवरी, 2021 तक बंद रखने की घोषणा की थी। हालांकि, इस दौरान ऑनलाईन कक्षाओं का संचालन पहले की तरह जारी रखे जाने का निर्णय लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.