Move to Jagran APP

Haryana College Reopening 2020: विश्वविद्यालय और कॉलेजों में 26 सितंबर से होगी गाइडेंस क्लास, हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस

Haryana College Reopening 2020 उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में कोर्सेस के अनुसार गाइंडेस के लिए शेड्यूल भी जारी किया है। शेड्यूल के अनुसार स्टूडेंट्स निर्धारित दिन और समय पर गाइडेंस के लिए अपने कॉलेज जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:31 AM (IST)
Haryana College Reopening 2020: विश्वविद्यालय और कॉलेजों में 26 सितंबर से होगी गाइडेंस क्लास, हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस
फर्स्ट ईयर यूजी के एडमिशन चल रहे हैं। इन नये छात्रों के लिए भी कक्षाएं जल्द ही शुरू की जाएंगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Haryana College Reopening 2020: हरियाणा सरकार ने अनलॉक – 4 में 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को मार्गदर्शन कक्षाओं के लिए खोले जाने के बाद अब विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों को भी स्टूडेंट्स के गाइडेंस के लिए खोले जाने की अनुमति दे दी है। राज्य के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मंगलवार, 22 सितंबर 2020 को जारी नोटिस के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक सभी शैक्षणिक संस्थानों में नियमित कक्षाओं का आयोजन 30 सितंबर 2020 तक प्रतिबंधित है और 21 सितंबर से स्कूलों को 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए गाइडेंस हेतु खोलने की अनुमति दी गयी है। इसी क्रम में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को स्टूडेंट्स को उनके टीचर्स से गाइडेंस के लिए खोले जाने के लिए अनुमति दी जाती है।

loksabha election banner

उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया शेड्यूल

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में कोर्सेस के अनुसार गाइंडेस के लिए शेड्यूल भी जारी किया है। शेड्यूल के अनुसार स्टूडेंट्स निर्धारित दिन और समय पर गाइडेंस के लिए अपने कॉलेज जा सकते हैं।

  • बीए फर्स्ट ईयर: सोमवार और मंगलवार – सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर: सोमवार और मंगलवार – दोपहर 12.30 बजे से 3.30 बजे तक
  • बीए सेकेंड ईयर: बुधवार और वीरवार– सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • बीकॉम और बीएससी सेकेंड ईयर: बुधवार और वीरवार – दोपहर 12.30 बजे से 3.30 बजे तक
  • बीए थर्ड ईयर और पीजी फर्स्ट ईयर: शुक्रवार और शनिवार – सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • बीकॉम और बीएससी थर्ड ईयर और पीजी सेकेंड ईयर: शुक्रवार और शनिवार – दोपहर 12.30 बजे से 3.30 बजे तक

उच्च शिक्षा विभाग के नोटिस के अनुसार अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के पहले और दूसरे वर्ष के और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के पहले वर्ष के स्टूडेंट्स को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की घोषणी की गयी थी और सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को छात्रों के लिए टाइम-टेबल बनाकर ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के निर्देश दिये गये थे। साथ ही, फर्स्ट ईयर अंडर ग्रेजुएट क्लासेस के लिए एडमिशन चल रहे हैं और इन नये छात्रों के लिए भी कक्षाएं जल्द ही शुरू की जाएंगी।

देखें उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.