Move to Jagran APP

HAL Recruitment 2019: हिन्‍दुस्‍तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड में नौकरी मौका, ऐसे करें आवेदन

HAL Recruitment 2019 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल mhrdnats.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 13 अक्टूबर 2019 है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 07:22 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 07:22 PM (IST)
HAL Recruitment 2019:  हिन्‍दुस्‍तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड में नौकरी मौका, ऐसे करें आवेदन
HAL Recruitment 2019: हिन्‍दुस्‍तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड में नौकरी मौका, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली,जेएनएन।  HAL Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। ये मौका हिन्‍दुस्‍तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड (HAL) दे रहा है। एचएएल ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदावर निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल  mhrdnats.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 13 अक्टूबर, 2019 है।  इसके लिए उम्मीदवार को आवेदन पत्र अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा।

loksabha election banner

वैकेंली डिटेल

ग्रेजुएट अप्रेंटिस

महत्वपूर्ण तारीख़

आवेदन करने की आखिरी तारीख़-13 अक्टूबर, 2019

योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए योग्यता जानने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ना होगा। यह नोटिफिकेशन एचएएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऐसे मे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर चयन के लिए  सेमेस्टर में प्राप्त कुल अंकों के प्रतिशत के आधार एक मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुस छूट मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन

आवदेन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। ऐसे में उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत ऑफिशियल वेबसाइट meta-secure.com/HAL TTI पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, इस उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अप्रेंटिसशिप पोर्टल mhrdnats.gov.in पर रिजस्ट्रेशन के बिना आवेदन संभव नहीं है। क्योंकि आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन संख्या की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उम्मीदवार पहले खुद को रजिस्टर कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.