Move to Jagran APP

Gujarat Board SSC 10th Result 2020: गुजरात बोर्ड जल्द जारी करेगा 10वीं के नतीजे, gseb.org पर ऐसे कर पाएंगे चेक

Gujarat Board SSC 10th Result 2020 गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GSEB) जल्द ही एसएससी यानी कि 10वीं के नतीजे जारी कर सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:46 PM (IST)
Gujarat Board SSC 10th Result 2020: गुजरात बोर्ड जल्द जारी करेगा 10वीं के नतीजे, gseb.org पर ऐसे कर पाएंगे चेक
Gujarat Board SSC 10th Result 2020: गुजरात बोर्ड जल्द जारी करेगा 10वीं के नतीजे, gseb.org पर ऐसे कर पाएंगे चेक

Gujarat Board SSC 10th Result 2020: कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन में जैसे-जैसे छूट दी जा रही है, उसके आधार पर धीरे-धीरे शैक्षणिक गतिविधियां तेज हो रही हैं। इसी क्रम में जहां एक तरफ देश के तमाम राज्यों ने बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं को कराने की तैयारी कर ली हैं। वहीं दूसरी भी बोर्ड के नतीजे भी जारी किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

हाल ही में बिहार बोर्ड ने दसवीं के नतीजे जारी किए थे। इसके बाद अब अपडेट आ रही है कि गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Gujarat Board of Secondary and Higher Secondary Education, GSEB) भी जल्द ही एसएससी यानी कि 10वीं के नतीजे जल्द जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिणाम जून में कभी भी जारी किए जा सकते हैं।

हालांकि इस संबंध में अभी बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि दसवीं का रिजल्ट जून में जारी हो सकता है। बता दें कि एसएससी की प रीक्षा 05 मार्च से 17 मार्च, 2020 तक आयोजित की गई थी। हालांकि मूल्यांकन की प्रक्रिया देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के कारण लटक गई थी। वहीं बता दें कि कुछ ही दिनों पहले ही बोर्ड ने 12वीं की साइंस स्ट्रीम के परिणाम की घोषणा की गई थी। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org पर जारी किए गए थे। वहीं अब छात्र जनरल स्ट्रीम के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Gujarat Board SSC 10th Result 2020: ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट

- सबसे पहले छात्र गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर http://gseb.org/ जाएं

- यहां होमपेज पर बोर्ड रिजल्ट पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें

- अब यहां अपना नाम और रोल नंबर एंटर करें

- परिणाम आपके सामने उपलब्ध हो जाएंगे

- रिजल्ट देखने के बाद उसको भविष्य के लिए रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.